Move to Jagran APP

Top Prayagraj News of the day, 11 August 2019, महिलाओं ने दारोगा और होमगार्ड को दौड़ाकर लाठियों से पीटा, सात पकड़े गए

प्रतापगढ़ में महिलाओं ने दारोगा और होमगार्ड की लाठी-डंडेे से पिटाई कर दी। जम्‍मू-कश्‍मीर की जेलों में बंद कई कैदी नैनी जेल में शिफ्ट किए गए। सड़क हादसे में दो की मौत और दो जख्‍मी हुए।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 11 Aug 2019 07:31 PM (IST)Updated: Sun, 11 Aug 2019 07:31 PM (IST)
Top Prayagraj News of the day, 11 August 2019, महिलाओं ने दारोगा और होमगार्ड को दौड़ाकर लाठियों से पीटा, सात पकड़े गए
Top Prayagraj News of the day, 11 August 2019, महिलाओं ने दारोगा और होमगार्ड को दौड़ाकर लाठियों से पीटा, सात पकड़े गए

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ में महिलाओं ने दारोगा और होमगार्ड को दौड़ाकर ला‍ठी और डंडे से पिटाई कर दी। वह मानधाता थाना क्षेत्र के पीपरपुर (ढेमा) गांव में विवादित जमीन पर हो रहे निर्माण कार्य को रुकवाने पहुंचे थे। तीन महिलाओं समेत सात को हिरासत में लिया गया है। वहीं जम्‍मू-कश्‍मीर के विभिन्‍न जेलों में बंद कैदियों को नैनी सेंट्रल जेल में स्‍थानांतरित किया गया। इस दौरान सुरक्षा के तगड़े प्रबंध थे। सुरक्षा को लेकर जेल में बैठक हो रही है। इसी क्रम में प्रतापगढ़ में नगर कोतवाली क्षेत्र के पूरे गनपत घाटमपुर गांव के पास जौनपुर-रायबरेली हाईवे पर भोर में ट्रक और मैजिक में भिड़ंत हो गई। इसमें एक महिला समेत दो की जान चली गई।

loksabha election banner

महिलाओं ने दारोगा और होमगार्ड को दौड़ाया व लाठियों से पीटा, सात हिरासत में

प्रतापगढ़ में मानधाता थाना क्षेत्र के पीपरपुर (ढेमा) गांव में शनिवार की दोपहर बाद दारोगा व होमगार्ड की महिलाओं ने लाठियों से पिटाई कर दी। वह जान बचाने के लिए भागे तो दौड़ा लिया गया। दारोगा और होमगार्ड बाइक छोड़कर किसी प्रकार वहां से भाग निकले। बाद में पहुंचे एसओ ने तीन महिलाओं समेत सात लोगों को हिरासत में ले लिया। गांव निवासी मथुरा प्रसाद पटेल और चंद्रशेखर पटेल आदि में आबादी की जमीन पर कब्जे को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा है। दोनों पक्ष इन दिनों अपने-अपने घर के सामने दीवार का निर्माण करा रहे थे। तीन अगस्त को पुलिस ने निर्माण कार्य रुकवा दिया था। इस बीच चंद्रशेखर पटेल ने रविवार को सुबह फिर दीवार का निर्माण कार्य शुरू कर दिया। मथुरा प्रसाद की सूचना पर दारोगा कमल कुमार रस्तोगी होमगार्ड जीतलाल के साथ मौके पर पहुंचे और पुलिसिया रौब दिखाते हुए निर्माण कार्य रोकने की हिदायत दी। आरोप है कि महिलाओं से अभद्रता भी की गई।

कश्मीर की जेलों में बंद कैदी नैनी सेंट्रल जेल शिफ्ट किए गए

जम्‍मू-कश्मीर की जेलों में बंद कैदियों को रविवार की दोपहर प्रयागराज लाया गया। इनकी संख्‍या दो दर्जन से ज्यादा बताई जा रही है। कड़ी सुरक्षा में लाए गए इन कैदियों को नैनी सेंट्रल जेल में शिफ्ट किया गया है। इस दौरान जिले के प्रशासनिक और पुलिस के आला अधिकारी भी मौजूद रहे। साथ ही कश्मीर की पुलिस भी थी। फिलहाल इस समय जेल में अधिकारियों की मीटिंग चल रही है। इससे पहले कश्मीर की जेलों से कुछ कैदियों को आगरा की जेल में शिफ्ट किया गया था। इधर कश्मीर के विभिन्न जेलों में बंद दो दर्जन से अधिक कैदियों को रविवार की दोपहर में प्रयागराज लाया गया। उन्हें वाहनों से कड़ी सुरक्षा के बीच नैनी सेंट्रल जेल में शिफ्ट किया गया। इस दौरान प्रयागराज के डीएम और एसएसपी के साथ प्रशासनिक और पुलिस के तमाम अधिकारी भी मौजूद रहे। इस संबंध में जेल के जिम्मेदार अधिकारी कुछ भी कहने से बच रहे हैं। जेल के अंदर अधिकारियों की बैठक हो रही है।

प्रतापगढ़ में सड़क हादसा, दो की मौत व दो जख्मी

प्रतापगढ़ में नगर कोतवाली क्षेत्र के पूरे गनपत घाटमपुर गांव के पास जौनपुर-रायबरेली हाईवे पर भोर में करीब पांच बजे ट्रक और मैजिक में भिड़ंत हो गई। हादसे के बाद दोनों वाहन पलट गए। इसमें एक महिला समेत मैजिक चालक की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं दोनों वाहनों के चालक गंभीर रूप से जख्मी हो गए। आसपास के जुटे लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में ले लिया। वहीं घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। मृतकों में पूरे गनपत गांव की राजपत्ती (45) पत्नी सुदामा गुप्ता और मैजिक चालक मनोज कुमार है। महिला शौच को गई थी। वह भी हादसे की चपेट में आ गई। वहीं दोनों वाहनों के खलासी जख्‍मी हो गए हैं। उन्‍हें इलाज के लिए पुलिस ने अस्‍पताल में भर्ती कराया है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.