Move to Jagran APP

Top Prayagraj News of the day, 02 August 2019, अपने अपहरण का नाटक करने वाले अधिवक्ता ने जहर खाकर आत्महत्या की

पुलिस ने अपहरण मामले में अधिवक्‍ता को बरामद कर लिया था। आज वकील ने जहर खाकर जान दे दी। वहीं आयकर विभाग की टीम सराफा कारोबारियों के प्रतिष्‍ठानों पर सर्वे कर रही है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 02 Aug 2019 07:15 PM (IST)Updated: Fri, 02 Aug 2019 07:15 PM (IST)
Top Prayagraj News of the day, 02 August 2019, अपने अपहरण का नाटक करने वाले अधिवक्ता ने जहर खाकर आत्महत्या की
Top Prayagraj News of the day, 02 August 2019, अपने अपहरण का नाटक करने वाले अधिवक्ता ने जहर खाकर आत्महत्या की

प्रयागराज, जेएनएन। अधिवक्‍ता हरिकृष्‍ण ने आज दोपहर में जहर खाकर आत्‍महत्‍या कर लिया। यह वहीं थे, जिनका परिजनों ने अपहरण का मामला दर्ज कराया था। नाटकीय ढंग से पुलिस ने बरामद कर परिजनों को कल सौंपा था। पुलिस की मानें तो भूमि विवाद के चलते खुद के अपहरण का नाटक किया था। फिर लोगों के ताने से क्षुब्‍ध होकर आत्‍महत्‍या कर लिया। दूसरी ओर शहर के तीन बड़े सराफा कारोबारियों के पांच प्रतिष्ठानों पर आज दोपहर से आयकर विभाग की टीम एक साथ सर्वे की कार्रवाई कर रही हैं। यह प्रतिष्‍ठान चौक और प्रीतम नगर में हैं। वहीं इन दिनों सावन के महीने में शिवभक्‍तों का हुजूम गंगा के दशाश्‍वमेध घाट पर लग रहा है।

loksabha election banner

अपने अपहरण का नाटक करने वाले अधिवक्ता ने जहर खाकर आत्महत्या की

अपने ही अपहरण का षडय़ंत्र रचने वाले अधिवक्ता हरिकृष्ण उर्फ हरिकेश सिंह 30 ने शुक्रवार को घर पर जहर खा लिया। इलाज के लिए नारीबारी स्थित निजी अस्पताल ले जाया गया। हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने शहर के अस्पताल रेफर कर दिया। वहां ले जाते समय रास्‍ते में मौत हो गई। अधिवक्‍ता द्वारा खुद के अपहरण के मामले की पुलिस जांच कर रही थी। 28 बीघा जमीन का वकील के पिता जगदीश सिंह का अपने सगे भाइयों से विवाद चल रहा है जिसकी विवेचना हो रही है। पुलिस की मानें तो पेशबंदी में अधिवक्ता ने अपने अपहरण का व्यूह रचा था। गुरुवार की शाम जब थाने से वकील जब घर आए तो फर्जी नाटक का लोग उलाहना देने लगे। इसे लेकर वह आत्मग्लानि में आकर शुक्रवार की दोपहर में आत्‍मघाती कदम उठा लिया।

सराफा कारोबारियों के पांच प्रतिष्ठानों पर आयकर टीम कर रही सर्वे

शहर के तीन बड़े सराफा कारोबारियों के पांच प्रतिष्ठानों पर शुक्रवार की दोपहर से आयकर विभाग की टीमों ने एक साथ सर्वे की कार्रवाई कर रही है। प्रीतम नगर एवं चौक क्षेत्र में चल रही कार्रवाई में एक सराफा कारोबारी का फर्म कोलकाता में पकड़ी गई फर्जी फर्मों में भी शामिल है। कार्रवाई के दौरान भारी संख्या में पुलिस फोर्स भी मौजूद है। वहीं जिन बाजारों में सर्वे की कार्रवाई चल रही है, वहां अफरा-तफरी का माहौल है। अचानक वाहनों से पहुंचे लोगों को देख दुकानदारों में से कई अपनी दुकानें भी बंद करने लगे। पता चला कि आयकर टीम है तो हैरत में लोग आ गए। आयकर विभाग की टीमें सराफा प्रतिष्ठानों में सर्वे की कार्रवाई में जुटी हैं। जिन प्रतिष्ठानों पर आयकर विभाग की टीमें कार्रवाई कर रही हैं, वहां भारी संख्या में पुलिस फोर्स भी मौजूद है।

मन में भक्ति और होठाें पर शिव का नाम

 सावन का तीसरा सोमवार की तैयारी तेज हो गई है। काशी में भगवान भोलेनाथ को गंगाजल से स्नान कराने के लिए दशाश्वमेध घाट पर कांवरियों की भीड़ उमड़ रही है। कोई समूह में तो कोई अकेले ही कांवर लेकर वाराणसी की ओर निकल पड़ा है। हर तरफ 'बोल बम का नारा है बाबा तेरा सहारा है' की गूंज और सजी-धजी कांवर के समक्ष शिव आराधना का संकल्प लेने की श्रद्धा हिलोरें मार रही है। सभी आयु वर्ग के लोगों में उल्लास का माहौल है। दारागंज क्षेत्र में तो कांवर तथा केसरिया वस्त्र के दुकानदारों की किस्मत चमक उठी है। दूसरी ओर शास्त्री ब्रिज से लेकर वाराणसी तक एकल मार्ग पर अव्‍यवस्‍था का बोलबाला है। कांवरियों के लिए पैदल चलने के लिए निर्धारित किए गए इस मार्ग पर कांवरियों से भरी कारें और दूसरे वाहन भी चल रहे हैं।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.