प्रयागराज, जेएनएन। धूमनगंज के कालिंदीपुरम में रेलकर्मी की गोली मारकर हत्‍या करने के आरोपित एक बदमाश ऋषभ से पुलिस की मुठभेड़ हुई। उसे गोली लग गई, एसआरएन अस्‍पताल में भर्ती है। कर्ज को लेकर हुई हत्‍या के अन्‍य आरोपित सनी भी पकड़ा गया। वहीं प्रतापगढ़ में अधिवक्ता व विहिप नेता ओम मिश्रा हत्याकांड में गिरफ्तार प्रधान पुत्र समेत दो आरोपितों को पुलिस ने शनिवार को जेल भेज दिया। यह रऊफ पुत्र मोहम्मद हफीज निवासी बेलाही और महेंद्र पुत्र राम बहादुर यादव निवासी लाला का पुरवा हैं। इसी क्रम में कौशांबी स्थित कड़ाधाम थाना क्षेत्र के चौरासी गोदामपर गांव में भूमि बेचने के नाम पर एक व्यक्ति से शातिरों ने तीन लाख 49 हजार रुपये ठग लिए। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने केस दर्ज किया।

रेलवे कर्मी के हत्‍यारोपी को पुलिस मुठभेड़ में गोली लगी

धूमनगज इलाके में कालिंदीपुरम पुलिस चौकी के निकट शुक्रवार की सुबह रेलवे कर्मचारी प्रकाश की गोली मारकर हत्‍या हुई थी। हत्‍या का आरोपित ऋषभ कनौजिया को पुलिस मुठभेड़ में गोली लगी। धूमनगंज में मुठभेड़ हुई थी। उसे गिरफ्तार कर एसआरएन अस्‍पताल में भर्ती कराया। वहीं मुठभेड़ के दौरान ऋषभ का साथी फरार हो गया था।  धुस्‍सा के जंगल में उसकी तलाश की गई लेकिन वह पकड़ में नहीं आया। बाद में पुलिस ने सनी को भी पकड़ लिया। पुलिस की मानें तो धूमनगंज इलाके में रहने वाले सूदखोर सनी से रेलवे कर्मी प्रकाश ने कुछ वर्ष पूर्व बेटी के विवाह के लिए पांच लाख रुपये उधार लिए थेत। सीओ द्वितीय के अनुसार प्रकाश न पैसा चुकता कर पा रहे थे ओर न ही ब्‍याज दे रहे थे। सनी को लगा कि अब उसका पैसा नहीं मिलने वाला है। इसी बौखलाहट में सनी ने ऋषभ समेत दो बदमाशों को सुपारी देकर प्रकाश की हतया कराई थी।

ओम हत्याकांड में जेल भेजे गए प्रधान पुत्र समेत दो आरोपित

प्रतापगढ़ में अधिवक्ता व विहिप नेता ओम मिश्रा हत्याकांड में गिरफ्तार प्रधान पुत्र समेत दो आरोपितों को पुलिस ने शनिवार को जेल भेज दिया। घटना में नामजद दो आरोपितों की तलाश में एसटीएफ और स्थानीय पुलिस लगी है। महेशगंज थाना क्षेत्र के कलिकापुर गांव निवासी अधिवक्ता ओम मिश्रा विहिप के कुंडा के जिलाध्यक्ष थे। 15 जुलाई को उनकी गोली मारकर हत्या की गई थी। घटना में मृतक के भाई लवलेश मिश्र ने जेल में बंद शातिर बदमाश तौसीम के भाई समीर, मुस्तफा, रऊफ, महेंद्र यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। घटना का राजफाश करने के लिए जेठवारा, महेशगंज एसओ, स्वाट टीम, सीओ सदर, एसटीएफ प्रयागराज, लखनऊ की टीमें लगी हैं। जेठवारा एसओ और प्रयागराज एसटीएफ ने बढऩी मोड़ से रऊफ पुत्र मोहम्मद हफीज निवासी बेलाही और महेंद्र पुत्र राम बहादुर यादव निवासी लाला का पुरवा गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपितों को कोर्ट में पेशी के बाद जेल भेज दिया गया।

भूमि विक्रय के नाम पर 3.49 लाख रुपये की ठगी, केस दर्ज

कौशांबी जनपद में कड़ाधाम थाना क्षेत्र के चौरासी गोदामपर गांव में भूमि बेचने के नाम पर एक व्यक्ति से शातिरों ने तीन लाख 49 हजार रुपये ठग लिए। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने केस दर्ज किया। इलाके के थुलगुला टेंढ़ीमोड़ निवासी अतुल साहू ने फरवरी माह में चौरासी गोदामपर निवासी आकाश मौर्य को एक भूमि की रजिस्ट्री की। आकाश के साथ दो अन्य व्यक्ति भी मौजूद रहे। आकाश ने अतुल को तीन लाख 49 हजार रुपये का चेक दिया। जब अतुल ने उसे बैंक में लगाया तो पता चला कि खाते में रुपये ही नहीं है। कई बार अतुल ने आकाश से रुपये मांगे लेकिन वह टालमटोल करता रहा। 12 फरवरी को वह रुपये मांगने गया तो विपक्षियों ने उसकी पिटाई की और सोने की चेन छीन ली। कोर्ट के आदेश पर आकाश मौर्य व दो अज्ञात पर केस दर्ज किया।

 

Posted By: Brijesh Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप