Move to Jagran APP

Top Prayagraj News of the day, 13 July 2019, युवक ने आत्महत्या की, जांच को गोसेवा आयोग की टीम पहुंची, आइजीआइ की छात्राओं का प्रदर्शन

प्रतापगढ़ के मानधाता में एक युवक ने आत्महत्या कर लिया। बहादुरपुर के कांटी गांव में गायों की मौत की जांच को गोसेवा आयोग की टीम पहुंची तो आइजीआइ की छात्राओं ने रास्ताजाम किया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 13 Jul 2019 08:06 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jul 2019 08:06 PM (IST)
Top Prayagraj News of the day, 13 July 2019, युवक ने आत्महत्या की, जांच को गोसेवा आयोग की टीम पहुंची, आइजीआइ की छात्राओं का प्रदर्शन
Top Prayagraj News of the day, 13 July 2019, युवक ने आत्महत्या की, जांच को गोसेवा आयोग की टीम पहुंची, आइजीआइ की छात्राओं का प्रदर्शन

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ के मानधाता में ट्रेन के समक्ष कूदकर एक युवक ने आत्महत्या कर लिया। परिजनों के मुताबिक इन दिनों उसका मानसिक संतुलन ठीक नहीं था। वहीं बहादुरपुर ब्लाक के कांटी गांव में 35 गायों के मौत मामले में उत्तर प्रदेश गोसेवा आयोग के उपाध्यक्ष और सदस्य सिंह जांच को पहुंचे। उन्होंने निरीक्षण कर ग्रामीणों से पूछताछ की। इसी क्रम में शहर के इंडियन गर्ल्स इंटर कॉलेज की छात्राओं और अभिभावकों ने स्कूल के बाहर रास्ताजाम कर दिया। स्कूल में व्याप्त विभिन्न समस्याओं और शिक्षिका प्रतिभा को निलंबित करने पर सड़क पर उतरीं थीं। पुलिस ने अभिभावकों को हिरासत में लिया। 

loksabha election banner

ट्रेन के सामने कूदकर युवक ने दे दी जान

 प्रतापगढ़ जनपद में मानधाता थाना क्षेत्र के खरवई गांव में शुक्रवार देर रात अब्दुल रहमान (37) पुत्र मोहम्मद हनीफ ने ट्रेन के सामने कूदकर जान दे दी। परिजन युवक का मानसिक संतुलन ठीक नहीं होने की बात कह रहे हैं। परिजनों की मानें तो शुक्रवार को दिन में वह विचलित हो गया था, इधर-उधर भाग रहा था। घरवालों के नजर रखने से उसे भागने का मौका नहीं मिला। वह शुक्रवार की रात बरामदे में लेटा था। बरामदे में ही उसकी पत्नी सबरून्निशा बेटे मुजीब, इमरान, फरहान, जीशान और सास शगीरुलनिशा के साथ बरामदे में लेटी थी। मौका पाकर वह घर से रेलवे लाइन पर पहुंच गया और किसी ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली।

35 गायों की मौत मामले की जांच को लखनऊ से पहुंची टीम

बहादुरपुर ब्लॉक के कांदी गांव में 35 गायों की गोवंश आश्रय स्थल में मौत होने का मामला ऊपर तक पहुंच गया है। मामले में शनिवार को उत्तर प्रदेश गोसेवा आयोग के उपाध्यक्ष जसवंत सिंह उर्फ अतुल सिंह और सदस्य कृष्ण कुमार सिंह उर्फ भोले सिंह जांच को पहुंचे। उन्होंने गोवंश आश्रय स्थल का निरीक्षण किया, ग्रामीणों से बातचीत की। वह संबंधित अधिकारियों से बातचीत भी करेंगे। इसके बाद रिपोर्ट तैयार करेंगे। 

बता दें कि मामले की जांच फूलपुर के एसडीएम को सौंपी गई है। वहीं गोवंश आश्रय स्थल में काम करने वाले तीन कर्मियों को हटा दिया गया है। 

आइजीआइ की छात्राओं ने किया रास्ताजाम

इंडियन गर्ल्स इंटर कॉलेज की छात्राएं शनिवार को स्कूल में व्याप्त विभिन्न समस्याओं और शिक्षिका प्रतिभा को निलंबित करने पर सड़क पर उतरीं। छात्राओं और अभिभावकों ने स्कूल के बाहर रास्ताजाम कर दिया। करीब तीन घंटे तक जाम के बाद पुलिस ने छात्राओं को जबरन हटाया और कई अभिभावकों को हिरासत में लेकर जाम खत्म कराया। इसके बाद पुलिस स्कूल में दाखिल हुई और प्रधानाचार्य नीलम भूषण को भी कोतवाली ले गई। पुलिस ने शिक्षिकाओं का बयान लिया। इस दौरान कई बार पुलिस और छात्राओं के बीच झड़प भी हुई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.