जासं, इलाहाबाद : नौ अगस्त से चल रही रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की ग्रुप-सी की सीबीटी (कंप्यूटर बेस टेस्ट) परीक्षा सोमवार को भी होगी। सहायक लोको पायलट और तकनीशियन पद के लिए पहले दौर की परीक्षा नौ और 10 अगस्त को हो चुकी है। 13 अगस्त को तीसरे दिन भी होगी। 31 अगस्त तक कुल 10 दिन ऑनलाइन परीक्षा होनी है। इलाहाबाद में 11 सेंटरों पर रेलवे की परीक्षा हो रही है।

ग्रुप-सी की परीक्षा में पहले दौर में 13 अगस्त के बाद 14, 17, 20, 21, 29, 30, 31 अगस्त को परीक्षा होनी है। सुबह 10 से 11 बजे, दोपहर में एक से दो बजे और शाम को चार से पांच बजे के बीच तीन पालियों में परीक्षा हो रही है। इसके लिए नैनी में तीन, झलवा-सुलेमसराय में दो-दो, सरायइनायत, करेली, झूंसी, मलाकहरहर में एक-एक परीक्षा केंद्र बनाया गया है। आरआरबी इलाहाबाद की परीक्षा संगम नगरी के अलावा कानपुर, आगरा, मथुरा, अलीगढ़, झांसी, ग्वालियर, मुरादाबाद, देहरादून, हरिद्वार और रुड़की में 11 सेंटरों पर हो रही है। नौ और 10 अगस्त को अभी तक शांतिपूर्ण परीक्षा हुई है। एक-दो सेंटर पर सर्वर धीमा होने के कारण परीक्षार्थियों को परीक्षा शुरू होने पर थोड़ी दिक्कत हुई थी लेकिन परीक्षा के दौरान कोई समस्या नहीं आई।

आरआरबी इलाहाबाद के चेयरमैन एसएएम नकवी का कहना है कि रेलवे परीक्षा के दौरान विशेष सतर्कता बरती जा रही है। इसलिए अभी तक कोई समस्या नहीं आई है। सोमवार को तीसरे दिन की परीक्षा में भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। कहीं पर सर्वर को लेकर कोई दिक्कत न हो, इसका विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

By Jagran