Move to Jagran APP

Weather of Prayagraj : 10 लोगाें की वज्रपात से मौत के बाद आज मौसम शांत, आसमान पर छाए हैं बादल

आज सुबह से आसमान में बादल छाए हैं और उमस भरी गर्मी से कुछ राहत है। जबकि कल बारिश के साथ वज्रपात होने से प्रयागराज और कौशांबी में 10 लोगों की मौत हो गई थी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 05 Jul 2020 10:26 AM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2020 10:32 AM (IST)
Weather of Prayagraj : 10 लोगाें की वज्रपात से मौत के बाद आज मौसम शांत, आसमान पर छाए हैं बादल
Weather of Prayagraj : 10 लोगाें की वज्रपात से मौत के बाद आज मौसम शांत, आसमान पर छाए हैं बादल

प्रयागराज, जेएनएन। शनिवार को बारिश के साथ गिरी आसमानी बिजली ने प्रयागराज व कौशांबी के 10 लोगों की जान ले ली थी। कल की बारिश के बाद फिलहाल आज सुबह अभी तक मौसम शांत है। हां आसमान पर बादल तो छाए हैं पर बारिश नहीं हो रही है। हालांकि उमस भरी गर्मी का वर्चस्‍व आज कम ही है। 

loksabha election banner

मौसम का मिजाज लोगों को परेशान कर रहा

मौसम का मिजाज इन दिनों लोगों की समझ से परे है। पिछले दिनों की लगातार बारिश के बाद मौसम साफ हो गया था। वहीं शनिवार को आसमान में बादलों को भेदकर सूर्य की किरणें भी धरती तक पहुंची थीं। आलम यह था कि शरीर से पसीना नहीं सूख रहा था। उमस भी इतनी कि पूछिए मत। लोग उमस भरी गर्मी से बेहाल हो गए थे। कूलर और पंखा बेअसर था। वहीं आज सुबह से आसमान में बादल छाए हैं और उमस भरी गर्मी से कुछ राहत है।

वज्रपात से प्रयागराज व कौशांबी में 10 लोगों की गई थी जान

शनिवार को प्रयागराज, कौशांबी और प्रतापगढ़ में गरज के साथ बादल बरसे। वज्रपात से प्रयागराज और कौशांबी में कुल 10 लोगों की मौत हो गई। प्रयागराज के यमुनापार के कोरांव तहसील इलाके के अलग-अलग गांवों में बारिश के बीच वज्रपात की चपेट में आने से छह लोगों की मौत हो गई। मांडा में 55 वर्षीय अधेड़ ने दम तोड़ दिया। हंडिया में भी एक की जान चल गई। मांडा में 23 बकरियां भी मर गई थीं। वहीं कौशांबी के सिराथू व चायल इलाके में वज्रपात से दो लोगों की मौत हो गई। आठ लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

शासन को भेजी गई रिपोर्ट

वज्रपात से छह लोगों की मौत की रिपोर्ट जिलाधिकारी कार्यालय की ओर से शासन को भेजी गई है। आपदा राहत प्रभारी एवं एडीएम राजस्व एमपी सिंह ने प्रदेश के राहत आयुक्त को विवरण समेत पूरी सूचना भेज दी।

सांसद ने डीएम व एसडीएम से राहत दिलाने को कहा

सांसद प्रो.रीता बहुगुणा जोशी ने कोरांव के विभिन्न गांवों में वज्रपात से पीडि़त परिवारों को हर संभव मदद तथा राहत राशि दिलाने के लिए डीएम और एसडीएम से बात की। सांसद ने हादसे के लिए दुख जताते हुए मृतकों के परिवार के प्रति संवेदना जताई है। उन्होंने झुलसे लोगों का उपचार कराने को भी कहा। मीडिया प्रभारी अभिषेक शुक्ला ने बताया कि सांसद प्रयागराज से बाहर हैं और लौटने के बाद वह प्रत्येक मृतक परिवार से मिलेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.