प्रयागराज : औद्योगिक थाना क्षेत्र के मियां का पूरा गांव में 23 मार्च की रात हुई ठेकेदार नवनीत मिश्र (35) की हत्या से पुलिस ने पर्दा उठा दिया। नवनीत को गोली मारने वाले कृष्णा पटेल उर्फ श्रीकृष्ण उर्फ तोता को पुलिस ने गिरफ्तार कर हत्या में इस्तेमाल तमंचा बरामद कर लिया है। कृष्णा पर 25 हजार का इनाम घोषित था। नवनीत की हत्या कृष्णा ने तीन भाइयों के साथ मिलकर की थी। हत्या से आठ दिन पहले नवनीत ने कृष्णा को भरे बाजार जमकर पीटा था। उसी का बदला लेने के लिए हत्या की गई। फरार चल रहे तीन भाइयों पर 25 - 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है।

घरवालों ने प्रधान पर जताया था शक
  23 मार्च की रात औद्योगिक थाना क्षेत्र के मियां का पूरा के रहने वाले नवनीत मिश्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। शराब कारोबारी व ठेकेदार नवनीत को दौड़ाकर पीठ में गोली मारी गई थी। नवनीत के घरवालों द्वारा ग्राम प्रधान हंसराज पटेल पर हत्या कराने का आरोप लगाते हुए कृष्णा पटेल व अन्य को नामजद किया गया था। एसएसपी अतुल शर्मा के मुताबिक, जांच में साफ हुआ कि हत्या मियां का पूरा के रहने वाले कृष्णा पटेल ने अपने भाइयों के साथ मिलकर की थी।

अपमान का बदला लेने को सगे भाइयों ने की हत्‍या
 सटीक सूचना पर शुक्रवार की रात औद्योगिक क्षेत्र थाना प्रभारी महेश सिंह ने कृष्णा पटेल पुत्र रामनरेश पटेल को गिरफ्तार कर लिया। हत्या में कृष्णा के सगे भाई प्रीतम, कुंवर और लालचंद्र भी शामिल थे। चारों भाइयों की बाजार में मेडिसिन, किराने, कास्मेटिक्स और जूते की दुकान है। नवनीत और कृष्णा एक साथ शराब पीते थे। आठ दिन पहले किसी बात पर नवनीत ने कृष्णा को भरे बाजार पीटा था। उसी अपमान का बदला लेने के लिए कृष्णा ने अपने भाइयों के साथ मिलकर हत्या की साजिश रची। फरार तीन भाइयों पर इनाम घोषित किया गया है। मामले में ग्राम प्रधान और अन्य की भूमिका की जांच की जा रही है।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस