Move to Jagran APP

एटीएम कार्ड की क्लोनिंग कर रकम उड़ाने वाले तीन शातिर गिरफ्तार Prayagraj News

चुपके से पासवर्ड भी देख लेता था। इसके बाद खाते से रकम उड़ा देते थे। रकम रात में पौने 12 बजे से सवा 12 बजे के बीच में रकम निकालते थे। ताकि दो दिन की सीमा की अधिकतम रकम उड़ाई सके।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 16 Jan 2020 06:40 PM (IST)Updated: Thu, 16 Jan 2020 06:40 PM (IST)
एटीएम कार्ड  की क्लोनिंग कर रकम उड़ाने वाले तीन शातिर गिरफ्तार Prayagraj News
एटीएम कार्ड की क्लोनिंग कर रकम उड़ाने वाले तीन शातिर गिरफ्तार Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन। जिले की क्राइम ब्रांच ने एटीएम की क्लोनिंग कर और धोखाधड़ी कर रकम उड़ाने वाले तीन शातिरों को दबोचा है। पुलिस ने इन शातिरों को शाहगंज इलाके में लीडर रोड स्थित आइडीबीआइ बैंक के एटीएम के बाहर से दबोचा है। इनके कब्जे से एक लैपटॉप, एक रीडर, राइटर और पांच एटीएम कार्ड मिले हैं।

loksabha election banner

आधे घंटे में निकाल लेते थे दो दिन की अधिकतम निकासी सीमा की रकम

पूछता में शातिरों ने बताया कि वे मदद के बहाने एटीएम लेकर हाथ में लिए रीडर में स्कैन कर लेते फिर एक साथी चुपके से पासवर्ड भी देख लेता था। इसके बाद खाते से रकम उड़ा देते थे। रकम रात में पौने 12 बजे से सवा 12 बजे के बीच में रकम निकालते थे। ताकि दो दिन की सीमा की अधिकतम रकम उड़ाई जा सके। पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि वे गुजरात के कई जिलों में तमाम ऐसी वारदात को अंजाम दे चुके हैं। गिरफ्तार शातिरों से पूछताछ में शहर में हुई कई वारदातों भंडाफोड़ हुआ है।

ये हुए हैं गिरफ़तार

पकड़े गए आरोपितों में धर्मेंद्र कुमार निवासी चौहान का पूरा, मऊआइमा, उदय प्रताप सिंह उर्फ मोनू निवासी बनवीर काछ, थाना कोतवाली, प्रतापगढ़ और कुंवर सिंह निवासी चौहान का पूरा मऊआइमा हैं। इनका एक साथी जमील पुत्र निवासी चौहान का पूरा, मऊआइमा मौके का फायदा उठाकर फरार हो गया। उसकी तलाश की जा रही है। आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.