प्रयागराज,जेएनएन। छेडख़ानी के विरोध पर अपहृत की गई 10वीं की छात्रा की बरामदगी के लिए पुलिस की तीन टीमें लगाई गई हैं। सीओ के नेतृत्व में पुलिस टीम छात्रा की तलाश में जुटी हुई हैं। वहीं, र्सिवलांस की टीम भी छात्रा व कुछ अन्य संदिग्ध लोगों के मोबाइल नंबर की लोकेशन ट्रेस कर सुराग जुटाने में लगी है। हालांकि अभी तक छात्रा के बारे में कुछ खास सुराग नहीं लग सका है। इससे पीड़ति परिवार अनहोनी की आशंका से बेहद परेशान है। पुलिस ने देर रात छापेमारी कर दो और युवकों को पूछताछ के लिए उठाया है।

हाईस्‍कूल में पढ़ती है अगवा छात्रा

कौंधियारा थाना क्षेत्र में दुस्साहसिक वारदात मंगलवार शाम करीब सात बजे हुई थी। एक गांव में रहने वाला शख्स मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण करता है। उसकी 16 वर्षीय बेटी निकट के स्कूल में हाईस्कूल की छात्रा है। पिता का आरोप है कि जब भी उसकी बेटी घरेल सामान लाने के लिए बाजार जाती थी तो रास्ते में महफूज और सोहराब अश्लील हरकत करते थे। विरोध पर गाली-गलौज भी करते थे। बेटी ने जब इस बारे में बताया तो वह अपने बेटे के साथ अभियुक्तों के घर शिकायत करने पहुंचा। वहां पर उसके साथ जाति सूचक शब्द का इस्तेमाल करते हुए गाली-गलौज की गई और भगा दिया गया। शिकायत पर जान से मारने की धमकी दी। दशहरा के कारण उसने पुलिस को शिकायत नहीं दी। मंगलवार शाम करीब सात बजे छात्रा जब सब्जी लेकर अपने भाई के साथ घर लौट रही थी, तभी महफूज व सोहराब ने दोनों को रास्ते में रोक लिया। तमंचे के बल पर बेटी का बाइक में बैठा लेकर चले गए और बेटे को जान से मारने की धमकी दी। यह भी आरोप है कि अपहरण की जानकारी मिलने पर जब वह आरोपित युवकों के घर शिकायत करने के लिए पहुंचा तो हसनैन, शहनशाह, खुस्सू और इब्राहिम ने लाठी, डंडा व चापड़ से हमला कर दिया। पिटाई से बेटा भी जख्मी हो गया। इससे भयभीत परिवार पुलिस थाने पहुंचा और शिकायत देते हुए न्याय की गुहार लगाई।

नामजद आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

छात्रा के पिता की तहरीर पर कौंधियारा पुलिस ने ग्राम प्रधान के बेटे महफूज, उसके पिता मो. हसनैन व मो. सोहराब, मो. इब्राहिम, मो. शहनशाह और खुस्सू के खिलाफ पॉक्सो, अपहरण, एससी एसटी एक्ट समेत कई अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा कायम किया है। महफूज और सोहराब को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है, लेकिन छात्रा का अभी तक पता नहीं चल सका है। इससे पीड़ति परिवार अनहोनी की आशंका से बेहद परेशान है। एसपी यमुनापार चक्रेश मिश्रा का कहना है कि छात्रा की बरामदगी के लिए तीन टीम लगाई गई है और जल्द ही उसका पता लगा लिया जाएगा। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस