Move to Jagran APP

Lockdown 3.0 : प्रयागराज जंक्शन पर रुकेंगी तीन स्पेशल ट्रेनें, सिविल लाइंस साइड से ही होगा प्रवेश Prayagraj News

स्पेशल ट्रेन में राजधानी के बराबर किराया है। लोगों से खाने का पैसा नहीं लिया जा रहा है। यात्रियों को सुझाव दिया गया है कि वह घर से खाना और पानी लेकर चलें।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 12 May 2020 03:18 PM (IST)Updated: Tue, 12 May 2020 03:18 PM (IST)
Lockdown 3.0 : प्रयागराज जंक्शन पर रुकेंगी तीन स्पेशल ट्रेनें, सिविल लाइंस साइड से ही होगा प्रवेश Prayagraj News
Lockdown 3.0 : प्रयागराज जंक्शन पर रुकेंगी तीन स्पेशल ट्रेनें, सिविल लाइंस साइड से ही होगा प्रवेश Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। यात्रियों की सहूलियत के लिए रेलवे 12 मई से 15 स्पेशल ट्रेनें चला रहा है। इनमें से तीन स्पेशल ट्रेनें प्रयागराज जंक्शन पर रुकेंगी। स्पेशल ट्रेन में राजधानी के बराबर किराया है। प्रयागराज जंक्शन से ट्रेन का सफर करने वाले और स्टेशन पर उतरने वाले यात्रियों को सिविल लाइंस साइड से ही आने-जाने की अनुमति रहेगी। सिटी साइड से प्रवेश वर्जित है। यात्रियों को ट्रेन पकडऩे के लिए डेढ़ घंटे पहले स्टेशन पर पहुंचना होगा।

loksabha election banner

यात्री घर से खाना और पानी लेकर चलें

रेलवे एक मई से श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का संचालन कर रहा है। इन ट्रेनों से कामगारों, छात्र-छात्राओं और पर्यटकों को उनके घर तक पहुंचाया जा रहा है। 12 मई से आम लोगों के लिए भी स्पेशल ट्रेन चल रही है। स्पेशल ट्रेन में राजधानी के बराबर किराया है। लोगों से खाने का पैसा नहीं लिया जा रहा है। लोगों को सुझाव दिया गया है कि वह घर से खाना और पानी लेकर चलें। नई दिल्ली से प्रयागराज आने और यहां से जाने का थर्ड एसी का किराया 1,160 रुपये है। सेकेंड एसी का 1,610 रुपये और फस्ट एसी का 2,705 रुपये है। राजधानी से नई दिल्ली आने पर लोगों को फस्ट एसी का 385 रुपये, सेकेंड एसी का 275 रुपये और थर्ड एसी का 275 रुपये खाने का अलग से देना होता था। स्पेशल ट्रेन में यह किराया नहीं लग रहा है।

श्रमिक स्‍पेशल ट्रेन के यात्रियों को सिटी साइड भेजा जा रहा

प्रयागराज जंक्शन पर श्रमिक स्पेशल ट्रेनें भी आ रही हैं। उनके यात्रियों को प्लेटफार्म नंबर-1 से उतारकर सिटी साइड से भेजा जा रहा है। इसलिए स्पेशल ट्रेन से आने वाले लोगों को सिविल लाइंस साइड से प्रवेश और बाहर निकलने की अनुमति रहेगी।

बोले प्रयागराज मंडल के पीआरओ

प्रयागराज मंडल के जनसंपर्क अधिकारी सुनील कुमार गुप्ता का कहना है कि नई दिल्ली-हावड़ा, नई दिल्ली-डिब्रूगढ और नई दिल्ली-राजेंद्रनगर जाने वाली तीन स्पेशल ट्रेनें प्रयागराज जंक्शन पर रुकेंगी।

आइआरसीटीसी की साइड न चलने से लोग परेशान

टिकटों की बुकिंग ऑनलाइन हो रही है। आइआरसीटीसी की साइड पर सोमवार को चार बजे से बुकिंग शुरू होनी थी, किन्हीं कारणों से शाम को छह बजे से शुरू हुई। साइड धीमे चलने के कारण लोगों को टिकट बुक करने में पड़ी परेशानी हुई। कई लोग 12 मई का टिकट बुक भी नहीं कर पाए। रिजर्वेशन केवल पर्सनल आइडी से हो रहा है। इसलिए रेलवे एजेंट या दलाल के माध्यम से रिजर्वेशन नहीं हो रहा है। 

जानें प्रयागराज से दिल्ली का विभिन्न श्रेणी का किराया

फस्र्ट एसी : 2,705 रुपये

सेकेंड एसी : 1,610 रुपये

थर्ड एसी : 1,160 रुपये

ट्रेन नंबर      कहां से कहां तक         जंक्शन पहुंचने और जाने का समय

02301          हावड़ा-नई दिल्ली             आधी रात 2.40-2.42 बजे

02302          नई दिल्ली-हावड़ा             रात में 11.37-11.39 बजे

02324          नई दिल्ली-डिब्रूगढ़           रात में 11.35-11.37 बजे

02323          डिब्रूगढ़-नई दिल्ली           आधी रात 3.30-3.32 बजे

02309          राजेंद्रनगर-नई दिल्ली       आधी रात 12.11-12.13 बजे

02310          नई दिल्ली-राजेंद्रनगर       आधी रात 12.05-12.07 बजे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.