प्रयागराज, जेएनएन। पति ने पत्‍नी को मोबाइल पर मैसेज करके तीन तलाक दे दिया। तलाक का संदेश देखकर महिला व उसके परिवार वाले सकते में आ गए। हालांकि पंचायत कर समझौते का भी प्रयास उन्‍होंने किया लेकिन कोई हल न निकला। इस पर थाने में तहरीर देकर दहेज उत्‍पीड़न का केस पति समेत अन्‍य ससुराल के लोगों पर दर्ज कराया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। मामला नवाबगंज थाना क्षेत्र से संबंधित है।

ससुराल वाले पांच लाख रुपये की मांग करने लगे

नवाबगंज थाना क्षेत्र के कंजिया गांव की रहने वाले अशफाक की पुत्री स्वलेहा बानो की शादी तीन साल पूर्व प्रतापगढ़ जनपद के रानीगंज थाना इलाके में चकसारा गांव निवासी सिताबुददीन के साथ हुई थी। अशफाक का कहना है कि शादी में उन्‍होंने करीब आठ लाख रुपये खर्च किए थे। आरोप है कि एक वर्ष तक ससुराल मे स्वलेहा के संबंध मधुर रहे। इसके बाद ससुराल वाले पांच लाख रुपये की मांग करने लगे।

पंचायत कर समझौते का प्रयास भी विफल रहा

उधर दहेज की मांग ससुराल के लोग करते रहे। इसी बीच स्‍वलेहा बानो गर्भवती हुई तो मायके वाले उसे अपने घर ले गए। आरोप है कि 11 मई को उसके पति सिताबुददीन ने मोबाइल पर मैसेज भेजकर उसे तीन तलाक दे दिया। मैसेज देख परिवार वाले परेशान हो गए। पंचायत कर समझौते का प्रयास किया गया लेकिन ससुराल वाले नहीं माने। इसके बाद स्‍वलेहा के स्वजनों ने मामले की तहरीर थाने पर दी। पुलिस ने तहरीर लेकर पति समेत ससुरालियों के खिलाफ दहेज उत्पीडऩ समेत कई धाराओं मे मुकदमा दर्ज किया। साथ ही जांच भी शुरू कर दी है।

पत्‍नी से विवाद में युवक ने आत्‍महत्‍या की

प्रयागराज के औद्योगिक थाना क्षेत्र के बेंदो गांव निवासी बाबू सलाम (35) का पत्नी साजिदा से आए दिन विवाद होता था। बाबू सलाम दो दिन पूर्व घर से नाराज होकर चला गया था। बाद में स्वजन उसे समझा-बुझाकर घर ले आए थे। पति-पत्नी में फिर विवाद हुआ। तो बाबू सलाम ने पचदेवरा गांव के पास दिल्‍ली-हावड़ा रेलवे लाइन पर पर ट्रेन के सामने कूद कर आत्महत्या कर लिया।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस