प्रयागराज, जेएनएन।  प्रतापगढ़ में कोरोना वायरस महामारी से बचाव का टीका लगवाने के लिए प्रेरित करने की खातिर होने वाले लकी ड्रा से बहुत लोगों को उम्मीदें हैं। उनको लगता है कि हो सकता है कि कोई बढ़िया पुरस्कार मिल जाए। हालांकि अब तक कोई ड्रा निकला नहीं है।

  

13 हजार कर्मचारियों ने किया है आवेदन

सरकारी व निजी मेडिकल कर्मचािरयों, आंगनबाड़ी, आशा, पुलिस वालों को टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित करने की खातिर लकी ड्रा का प्लान लांच किया गया है। इसमें टीका लगवाने पर मिलने वाले प्रमाण पत्र के नीचे एक फार्म अटैच करके उसे भरने को कहा गया। जागरूक कर्मियों ने इसमें काफी रुचि ली है। कोरोना के दोनों टीके लगवा चुके करीब 13 हजार कर्मचारियों ने लकी ड्रा में शामिल होने के लिए आवेदन किया है। कार्ड के नीचे के भाग को काटकर अपने बूथ पर जमा किया है। जल्द उच्चाधिकारियों के आदेश पर जिला स्वास्थ्य समिति लकी ड्रा के लाभार्थियों का नाम एनाउंस करेगी। यह सुविधा दोनों टीके लगवाने के बाद ही दी जा रही है। पुरस्कार में क्या दिया जाएगा, अब भी यह स्पष्ट नहीं हो सका है। 


आज 73 केंद्रों पर होगा टीकाकरण

जिले में कोरोना टीकाकरण अभियान जारी है। इस क्रम में सोमवार को बड़े पैमाने पर अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए 73 केंद्र बनाए गए हैं। जिला पुरुष और महिला अस्पताल सहित सभी सीएचसी व पीएचसी और स्वास्थ्य उपकेंद्र भी इसमें शामिल हैं। सीएमओ डॉ. एके श्रीवास्तव ने बताया कि लोगों से यह अनुरोध किया जा रहा है कि वह अपने घरों के बुजुर्गों और बीमार लोगों का सेल्फ रजिस्ट्रेशन करें और टीका लगवाएं। कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। ऐसे में लापरवाही ठीक नहीं है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप