Move to Jagran APP

फिर वकील की हत्या, हंगामा

जागरण टीम, इलाहाबाद : गंगापार के नवाबगंज इलाके में सोमवार सुबह फिर एक वकील की गोली मारकर हत्या कर दी

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Jun 2018 06:03 AM (IST)Updated: Tue, 26 Jun 2018 06:03 AM (IST)
फिर वकील की हत्या, हंगामा
फिर वकील की हत्या, हंगामा

जागरण टीम, इलाहाबाद : गंगापार के नवाबगंज इलाके में सोमवार सुबह फिर एक वकील की गोली मारकर हत्या कर दी गई। कचहरी के वकील लाल बचन सोनी (60) सुबह दस बजे बाइक से सोरांव तहसील जा रहे थे। नेशनल हाईवे पर नेम तिवारी का पूरा गांव के पास दो बाइक सवार चार बदमाशों ने उन्हें घेर लिया और गोली मारकर भाग निकले। वकील को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। हत्या की खबर से कचहरी में कामकाज ठप कर वकीलों ने हंगामा शुरू कर दिया। एसएसपी कार्यालय के सामने चक्काजाम कर प्रदर्शन किया गया। पोस्टमार्टम हाउस में भी एक घंटे हंगामा चला। डीएम-एसएसपी से वकीलों की नोकझोंक हुई। बीस लाख मुआवजे का आश्वासन मिलने पर वकील शांत हुए।

loksabha election banner

नवाबगंज थाना क्षेत्र के कौडि़हार निवासी लाल बचन सोनी सोरांव तहसील और कचहरी में वकालत करते थे। सोमवार दस बजे वे बाइक से सोरांव जा रहे थे। वे कौडि़हार से हाईवे पकड़ सोरांव की ओर बढे़ तभी नेम तिवारी का पूरा गांव के पास पीछे से आए दो बाइक सवार चार बदमाशों ने चलती गाड़ी पर पीछे से पीठ पर गोली मार दी। लाल बचन जमीन पर गिरे तो हमलावर निकल भागे। दूसरी बाइक से लाल बचन के बेटे अधिवक्ता पंकज पहुंच गए। लाल बचन को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। कचहरी में हड़ताल कर वकीलों ने कई जगह हंगामा किया। आइजी रमित शर्मा, एसएसपी नितिन तिवारी और डीएम सुहास एलवाई ने मौके पर पहुंचकर स्थिति संभाली। लाल बचन के बेटे पंकज सोनी की तहरीर पर सदाशिव उर्फ छोटा बच्चा निवासी गद्दोपुर, सोरांव के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज हुई है।

भूमि के विवाद में हुई हत्या : आरोप है कि जमीन के एक मामले की पैरवी करने पर अधिवक्ता की हत्या कर दी गई। राजेश्वरी उर्फ राजकली और शिवप्रताप ¨सह के बीच लाखों की जमीन को लेकर मुकदमा चल रहा था। लाल बचन राजेश्वरी की तरफ से केस लड़ रहे थे। सदाशिव उर्फ छोटा बच्चा ने उन्हें दो बार जान से मारने की धमकी दी थी। इससे पहले शहर में वकील राजेश श्रीवास्तव जबकि होलागढ़ में अधिवक्ता रवि तिवारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

-------------

परिवार के लोगों ने जिन पर शक जताया है उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पांच टीमें लगी हैं। दूसरे बिंदुओं पर भी जांच हो रही है। भाड़े के शूटर इस्तेमाल हुए यह अभी साफ नहीं है। अधिवक्ताओं से बातचीत चल रही है।

नितिन तिवारी, एसएसपी

----------- 10 मई

कटरा में अधिवक्ता राजेश श्रीवास्तव की गोली मारकर हत्या।

10 जून

होलागढ़ में वकील रवि तिवारी की गोली मारकर हत्या।

25 जून

नवाबगंज में अधिवक्ता लाल बचन की गोली मारकर हत्या।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.