Move to Jagran APP

सावधान रहें, प्रयागराज शहर में बढ़ गई है चोरी की घटनाएं, सूना न छोड़ें अपना मकान

आरोप है कि पुलिस रात में ठीक से गश्त नहीं करती है जिसका फायदा शातिर चोर उठा रहे हैं। बेखौफ चोर सूने मकान के अलावा सोते हुए परिवार को भी चकमा देकर नकदी व गहने उड़ा रहे हैं। धूमनगंज थाना क्षेत्र में दो घटनाएं चंद दिनों के भीतर हुई हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 16 Jul 2021 07:42 AM (IST)Updated: Fri, 16 Jul 2021 07:42 AM (IST)
सावधान रहें, प्रयागराज शहर में बढ़ गई है चोरी की घटनाएं, सूना न छोड़ें अपना मकान
शादी-ब्‍याह के सीजन में चोर सक्रिय हो गए हैं। खाली मकानों को वे अ‍पना शिकार बना रहे हैं।

प्रयागराज, जेएनएन। शादी-ब्‍याह का सीजन फिर शुरू हो गया है। जाहिर है, आप भी किसी रिश्तेदार, परिचित के शादी समारोह में जरूर शामिल होना चाहेंगे। जरूरी काम आने पर उसे भी निपटाएंगे। हालांकि ऐसी दशा आने पर अपना मकान सूना न छोड़ें तो बेहतर रहेगा। कहीं ऐसा न कि शातिर चोर आपके मकान की रेकी करने के बाद भीतर आलमारी में रखी गाढ़ी कमाई की रकम और जेवरात समेत कर भाग निकलें। ऐसा इसलिए कि शहर में एक बार फिर चोरी की घटनाएं बढऩे लगी हैं।

loksabha election banner

धूमनगंज इलाके में चोरी की दो घटनाएं

कुछ लोगों का आरोप है कि पुलिस रात में ठीक से गश्त नहीं करती है, जिसका फायदा शातिर चोर उठा रहे हैं। बेखौफ चोर सूने मकान के अलावा सोते हुए परिवार को भी चकमा देकर नकदी व गहने उड़ा रहे हैं। धूमनगंज थाना क्षेत्र में दो घटनाएं चंद दिनों के भीतर हुई हैं।

सीमा लखनऊ गईं थीं, घर से चोरी हो गए नकदी व जेवरात

कसारी मसारी मोहल्ले में अंजनी कुमार त्रिपाठी के मकान में किराए पर कमरा लेकर ठेकेदार अमलेंदु अपनी पत्नी सीमा व बच्चों के साथ रहते हैं। कुछ दिन पहले सीमा किसी काम से लखनऊ गई थीं। इसी बीच चोरों ने उनके मकान का ताला तोड़कर भीतर दाखिल हो गए। इसके बाद आलमारी में रखे 49 हजार रुपये व लाखों को जेवरात उड़ा दिए। लखनऊ से लौटने पर उन्हें पता चला तो सीमा ने चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई।

छत से दाखिल हुए चोरों ने संजय के घर का सामान ले उड़े

शाहपुर पीपलगांव निवासी संजय कुमार मिश्रा के घर से 21 हजार रुपये नकद व जेवरात चोरी हुए हैं। संजय ने पुलिस को बताया कि वह अपने मकान में परिवार के साथ सो रहे थे। इसी दौरान चोर छत के रास्ते से आए और सूटकेस व बक्शा छत पर उठा ले गए। फिर उसमें से नकदी व गहने लेकर फरार हो गए। अगले दिन सुबह उन्होंने देखा तो छत पर सामान बिखरा पड़ा था और पैसा व जेवरात नहीं था। इससे परेशान संजय ने धूमनगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.