Move to Jagran APP

प्रदेश में पुलिस महकमें को मिलीं 186 महिला सिपाही Prayagraj News

परेड की मुख्य कमांडर प्रिंसी शर्मा व द्वितीय कमांडर आरती शुक्ला थीं। इस दौरान इनडोर और आउटडोर में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली रिक्रूट आरक्षियों को पुरस्कृत भी किया गया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 17 Jul 2020 10:43 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jul 2020 10:43 PM (IST)
प्रदेश में पुलिस महकमें को मिलीं 186 महिला सिपाही Prayagraj News
प्रदेश में पुलिस महकमें को मिलीं 186 महिला सिपाही Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन। रिजर्व पुलिस लाइन में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहीं 186 महिला रिक्रूट शुक्रवार को पुलिस महकमे का हिस्सा हो गईं। शुक्रवार को दीक्षा परेड में सभी ने देश की रक्षा का संकल्प लिया। इन्हें मीरजापुर, चंदौली, रायबरेली और आजमगढ़ में नियुक्ति दी जाएगी। परेड में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए हमीरपुर की अंजली देवी को पुरस्कृत किया गया।

loksabha election banner

पुलिस लाइन में मुख्य अतिथि सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने दीक्षा परेड की सलामी लेकर महिला आरक्षियों को कर्तव्यनिष्ठा, ईमानदारी व निष्पक्षता की शपथ दिलाई। परेड की मुख्य कमांडर प्रिंसी शर्मा व द्वितीय कमांडर आरती शुक्ला थीं। इस दौरान इनडोर और आउटडोर में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली रिक्रूट आरक्षियों को पुरस्कृत भी किया गया।

स्वजनों ने खूब दिया साथ

हमीरपुर की अंजली देवी की शादी बांदा के नितिन कुमार गुप्ता से करीब एक वर्ष पहले हुई है, जो कि कंप्यूटर कैफे चलाते हैैं। पिता देवेंद्र कुमार गुप्ता किसान और मां शशि गुप्ता गृहिणी हैैं। एमएससी शिक्षित अंजली चार बहन और एक भाई में सबसे छोटी हैं। परिवार में यह पहली सरकारी नौकरी है। उनका सपना आइपीएस या पीसीएस अफसर बनना है।

वर्दी में देखना चाहते थे घरवाले

आरती शुक्ला हमीरपुर जिले के सिकंदरपुरा राज की रहने वाली हैं। इनकी शादी अधिवक्ता धनंजय शुक्ला से हुई है। पिता कुंवर लाल किसान और मां पुष्पा देवी गृहिणी हैैं। दो बहन और एक भाई में सबसे छोटी आरती ने परास्नातक तक शिक्षा अर्जित की है। परिवार में कोई सरकारी नौकरी में नहीं है। घरवाले उन्हें वर्दी में देखना चाहते थे। अभी सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रही हैैं। अफसर बनने का इरादा है।

माता-पिता से मिली फोर्स में आने की प्रेरणा

मुरादाबाद की प्रिंसी शर्मा के पिता स्व. सतीश कुमार शर्मा पुलिस विभाग में थे। मां राजबाला शर्मा भी पुलिस में हैं और गाजियाबाद में तैनात हैं। प्रिंसी के पति ललित कुमार बीएसएनएल में एसडीओ हैं। एक भाई शिक्षक है। प्रिंसी ने एमएससी और बीएड जरूर किया लेकिन, माता-पिता के फोर्स में होने से उन्हें भी प्रेरणा मिली। कहती हैैं कि इरादा आइपीएस बनने का है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.