Move to Jagran APP

Coronavirus : प्रतापगढ़ आए सीएम हेल्पलाइन के कर्मचारी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव Prayagraj News

वह सैंपल देने के बाद घर चला आया था। मंगलवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो लखनऊ से सीएमओ कार्यालय को सूचना मिली। सीएमओ डा. एके श्रीवास्तव ने बताया कि कर्मचारी अपने घर आ गया था।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 16 Jun 2020 06:44 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jun 2020 06:44 PM (IST)
Coronavirus : प्रतापगढ़ आए सीएम हेल्पलाइन के कर्मचारी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव Prayagraj News
Coronavirus : प्रतापगढ़ आए सीएम हेल्पलाइन के कर्मचारी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में तैनात पडोसी जनपद प्रतापगढ़ का भी एक युवक कोरोना से संक्रमित हो गया है। जानकारी मिलने पर उसके गांव में खलबली मच गई। मेडिकल टीम ने उसे कोविड अस्पताल लालगंज में भर्ती करा दिया है। साथ ही गांव को हॉट स्पॉट बना दिया गया है। इसी के साथ अब जिले में मिले कोरोना केस की संख्या 102 हो गई है। इनमें से 78 स्वस्थ हो गए हैं, पांच की मौत हो गई है, बाकी का इलाज चल रहा है।

loksabha election banner

तीन दिन पहले लिया गया था सैंपल

कंधई थाना क्षेत्र के मधुपुर का एक पुरवा है कठार। यहां का 25 साल का युवक यूपी के सीएम हेल्पलाइन में तैनात है। लखनऊ में ड्यूटी के दौरान अन्य कर्मियों के साथ उसका भी सैंपल तीन दिन पहले लिया गया था। भारी संख्या में कर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो उसमें प्रतापगढ़ का यह युवक भी था। वह सैंपल देने के बाद घर चला आया था। मंगलवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो लखनऊ से सीएमओ कार्यालय को सूचना मिली। सीएमओ डा. एके श्रीवास्तव ने बताया कि कर्मचारी अपने घर आ गया था। ऐसे में कोरोना प्रोटोकाल के तहत पूरी कार्रवाई कराई जा रही है।

 

सीएमओ के बेटे का दोस्त भी संक्रमित

  जिले के सीएमओ के बेटे का दोस्त भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गया है। वह लखनऊ में भर्ती कराया गया है। तीन दिन पहले सीएमओ का बैंककर्मी पुत्र एटा से आया था। जांच कराई गई तो वह कोरोना पॉजिटिव निकला था। बाद में पता चला कि सीएमओ के बेटे का एक दोस्त भी उसी कार से आया था। वह उसी बैंक में कर्मी है। इस पर उसके लखनऊ लौटने के पहले सैंपङ्क्षलग कराई गई। मंगलवार को उसकी रिपोर्ट आई तो वह पॉजिटिव थी। इस बात की सूचना सीएमओ ने उस युवक को दी। इसके बाद लखनऊ की मेडिकल टीम ने उसे वहीं के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती करा दिया।

हॉटस्पॉट जोन में होने से कोर्ट हुई बंद

 हॉटस्पॉट जोन में कचहरी के होने की वजह से जिला जज ने मंगलवार से सभी कोर्ट को बंद कर दिया।

एटा से आए सीएमओ के बेटे में रविवार को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। वह कटरा रोड स्थित आवास में रहता था। इसलिए सीएमओ आवास परिसर के 250 मीटर परिधि को डीएम ने हॉटस्पॉट घोषित कर दिया। इसी हॉटस्पॉट इलाके में डीएम का कैंप कार्यालय, कचहरी, पुलिस अधीक्षक कार्यालय भी है। ऐसे में जिला जज ने हॉटस्पॉट जोन से मुक्त होने तक सभी न्यायालयों को बंद कर दिया। मंगलवार को सभी न्यायालय बंद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.