प्रयागराज, जेएनएन। पडोसी जनपद कौशांबी के नगर पालिका परिषद भरवारी में संचालित एक नेटवर्किंग कंपनी में काम करने वाले चार युवक अपने गृह जनपद सिद्धार्थ नगर पिछले सप्ताह पहुंचे। वहां वे कोरोना पॉजिटिव निकले। इधर, जिला प्रशासन ने भरवारी में हाई अलर्ट कर दिया था। संक्रमित युवकों के संपर्क में आए 78 लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था। 16 की रिपोर्ट तीन दिन पहले आई थी। शनिवार को 62 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। अब इन्हें उनके गृह जनपद भेजने की तैयारी की जा रही है।

सिद्धार्थ नगर के कोरोना वायरस से संक्रमित युवक के संपर्क में आए थे

बिहार प्रांत का एक युवक भरवारी व मूरतगंज में पिछले दो साल से एक नेटवर्किंग कंपनी चला रहा था, जिसमें सिद्धार्थ नगर, जौनपुर, भदोही, गाजीपुर, कानपुर के 500 से अधिक युवक काम करते थे। लॉकडाउन में अधिकतर युवक गृह जनपद चले गए। पिछले सप्ताह सिद्धार्थ नगर पहुंचे चार युवक कोरोना पॉजिटिव मिले। जानकारी होने पर बुधवार की भोर से ही भरवारी में हाई अलर्ट कर दिया। उनके संपर्क में आए कुल 78 लोगों का सैंपल जांच के लिए प्रयागराज भेजा गया।

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग और प्रशासन के अफसरों ने ली राहत की सांस

सीएमओ डॉ. पीएन चतुर्वेदी ने बताया कि सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसके बाद जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली। मूरतगंज पीएचसी प्रभारी डॉ. सुनील सिंह ने बताया कि अब भरवारी में स्थिति समान्य है। इसके बाद भी शनिवार को डॉक्टरों की टीम वहां गई थी। लोगों को बीमारी के प्रति सावधानी बरतने की सलाह दी गई।

होम क्वारंटाइन लोगों का जाना हाल

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कड़ा के खोजकी माई गांव में शनिवार को नोडल अधिकारी व अपर आयुक्त आबकारी दिव्य प्रकाश गिरि डॉक्टरों की टीम व सिराथू एसडीएम के साथ पहुंचे। उन्होंने ने होम क्वारंटाइन लोगों से उनका हाल जाना। साथ ही नसीहत दी कि कोरोना से बचाव के लिए प्रवासी 21 दिन तक होम क्वांटाइन रहें। साथ ही सभी नियमों का पालन करें। इस दौरान सिराथू एसडीएम राजेश श्रीवास्तव, डॉ. नीरज सिंह , बीडीओ कड़ा श्वेता सिंह आदि रहीं।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस