Move to Jagran APP

CoronaVirus Lockdown : ग्राम प्रधानों ने कराई मुनादी, घर का कोई सदस्‍य बाहर से आए तो दें सूचना Prayagraj News

ग्राम पंचायत में बाहर से आने वाले गांव वालों के परिवार के सदस्यों रिश्तेदारों एवं अन्य आगंतुक को आज की तारीख से प्राथमिक विद्यालय में पहले रोके जाने के निर्देश जारी किए गए हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 05:34 PM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 05:34 PM (IST)
CoronaVirus Lockdown : ग्राम प्रधानों ने कराई मुनादी, घर का कोई सदस्‍य बाहर से आए तो दें सूचना  Prayagraj News
CoronaVirus Lockdown : ग्राम प्रधानों ने कराई मुनादी, घर का कोई सदस्‍य बाहर से आए तो दें सूचना Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। पडोसी जनपद प्रतापगढ में ग्राम प्रधानों ने गांव में मुनादी कराई। लोगों को बताया गया कि बाहर से आने वाले लोगों की तत्‍काल जानकारी दी जाए। उन्‍हें प्राथमिक विद़यालय में रुकने का इंतजाम किया गया है। वहां उनके स्‍वास्‍थ्‍य की जांच होगी। उनके रहने और खाने का इंतजाम भी वहीं किया गया है। जनहित में इस नियम का सभी को पालन करना जरूरी है।

loksabha election banner

 प्राथमिक स्‍कूल में बाहर से आने वालों को रोका जाएगा

जनपद के बहलोलपुर ,राजगढ़ ,श्रीनाथपुर आदि गांवों में रविवार सुबह प्रधानों द्वारा मुनादी कराई गई। ग्रामीणों को सूचित किया गया कि ग्राम पंचायत में बाहर से आने वाले गांव वालों के परिवार के सदस्यों, रिश्तेदारों एवं अन्य आगंतुक को आज की तारीख से प्राथमिक विद्यालय में पहले रोके जाने के निर्देश जारी किए गए हैं। अत: जो भी बाहर से आएंगे वह पहले गांव के प्राथमिक विद्यालय में रुकेंगे। वहां उनके भोजन एवं बिस्तर का इंतजाम उनके घर वालों द्वारा किया जाना है। उनका परीक्षण हो जाने के बाद कोरोना वायरस से मुक्त पाए जाने पर ही उन्हें घर जाने के लिए कहा जाएगा। कृपया व्यापक जनहित एवं स्वास्थ्यहित का ध्यान रखते हुए महामारी से गांव को बचाने हेतु इस नियम का पालन कराने में ग्राम पंचायत एवं प्रशासन का सहयोग करने का कष्ट करें।

 बाहर से आने वालों की हो रही जांच

जिला उद्योग विहीन है इस वजह से हजारों लोग  दिल्ली  चंडीगढ़  सूरत  मेरठ गुडग़ांव  लखनऊ  आजमगढ़  अहमदाबाद  जैसे स्थानों पर रहकर रोजी रोटी के चक्‍कर में रहते हैं। कोरोना के कहर के चलते यह लोग भारी संख्या में वापस आ रहे हैं। इनके आने की संख्या बढऩे से प्रशासन सतर्क है। जिले के आधा दर्जन कॉलेज आइसोलेशन के नजरिए से आरक्षित किए गए हैं।  हालांकि अभी किसी को वहां रखने की जरूरत नहीं पड़ी है।

 बाहर से आने वाले कुछ लोग पैदल आ रहे हैं।  अब सरकार ने रोडवेज बसें भी चला दी हैं । 2 दिन से बसों से वह आ रहे हैं । यहां आने पर सबसे पहले नजदीकी अस्पतालों में जांच से गुजारा जा रहा है। उसके बाद उनको सामान्य पाने पर घर भेजा जा रहा है। साथ में एडवाइजरी दी जा रही है कि उनको कैसे घर में रहना है।

 मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एके श्रीवास्तव ने बताया है कि अब तक जिले में 3000 लोगों की जांच हो चुकी है। सभी लोग बाहर से आए थे। कोई संक्रमित या संदिग्ध नहीं मिला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.