Move to Jagran APP

विधायक को धमकी : ट्रस्ट की जमीन पर कब्जा करने वालों की लग रही करतूत

सदर विधायक संगमलाल गुप्ता को रंगदारी न देने पर धमकी देने का मामला पहला नहीं है। इसके पहले भी उन्हें धमकी मिल चुकी है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 07:00 AM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 07:00 AM (IST)
विधायक को धमकी : ट्रस्ट की जमीन पर कब्जा करने वालों की लग रही करतूत
विधायक को धमकी : ट्रस्ट की जमीन पर कब्जा करने वालों की लग रही करतूत

प्रयागराज : सदर विधायक संगमलाल गुप्ता को भेजे गए धमकी भरे पत्र की करतूत ट्रस्ट की जमीन पर कब्जा करने वालों की करतूत लग रही है क्योंकि सदर विधायक द्वारा मुख्यमंत्री को भेजे गए पत्र के बाद जिला व पुलिस प्रशासन ने अवैध कब्जा रोकवाया था।

loksabha election banner

शहर में हादीहाल के सामने शीतला प्रसाद आर्य समाज विद्यालय है। यह विद्यालय ट्रस्ट का है। तीन दिन पहले कूटरचित इकरारनामे के आधार पर कुछ लोग विद्यालय की जमीन पर कब्जा करने का प्रयास कर रहे थे। इस मामले में ट्रस्ट के लोग सदर विधायक से मिले थे। इस पर सदर विधायक ने पूरे मामले की जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री को पत्र भेजा था।

मुख्यमंत्री के सचिव के निर्देश पर जिला व पुलिस ने मौके पर जाकर अवैध कब्जा रोकवाया था। इस बीच विधायक के कैंप कार्यालय में गुरुवार की रात धमकी भरा पत्र डाल दिया गया। शुक्रवार को सुबह धमकी भरा पत्र हाथ लगा तो सनसनी फैल गई। हर कोई कहने लगा कि जब विधायक से रंगदारी मांगी जा रही है और पैसा न देने पर जान से मारने की धमकी जा रही है तो फिर आम आदमी कहां सुरक्षित है। फिलहाल पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया है। स्पेशल टीम के इंस्पेक्टर मृत्युंजय मिश्र, सर्विलांस सेल के प्रभारी विनोद ¨सह को जांच में लगाया गया है। लखनऊ में फोन पर मिली थी धमकी :

सदर विधायक संगमलाल गुप्ता को रंगदारी न देने पर धमकी देने का मामला पहला नहीं है। इसके पहले भी उन्हें धमकी मिल चुकी है। लगभग छह महीने पहले लखनऊ में रहने के दौरान विधायक को फोन करके जान से मारने की धमकी दी गई थी। विधायक ने हजरतगंज थाने में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने धमकी देने वाले युवक को ट्रेस करके नोएडा से गिरफ्तार किया था। बाद में पता चला कि उस युवक का मानसिक संतुलन ठीक नहीं था। उसके परिजनों ने मानसिक रोग के चिकित्सक से चल रहे इलाज का पर्चा पुलिस को दिखाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.