Move to Jagran APP

विधानसभा में उठा इलाहाबाद विश्वविद्यालय के महिला छात्रावास का मसला Prayagraj News

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के गर्ल्‍स हॉस्टल की छात्राओं की शिकायत है कि छात्रावास में सुरक्षित नहीं महसूस कर रही हैं। कहा कि छात्रावास में आए दिन निर्माण और मरम्मत कार्य चलता रहता है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 17 Dec 2019 08:57 PM (IST)Updated: Wed, 18 Dec 2019 01:42 PM (IST)
विधानसभा में उठा इलाहाबाद विश्वविद्यालय के महिला छात्रावास का मसला Prayagraj News
विधानसभा में उठा इलाहाबाद विश्वविद्यालय के महिला छात्रावास का मसला Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) के महिला छात्रावास का प्रकरण विधानसभा सदस्य एवं उत्तर प्रदेश कांग्रेस विधानमंडल की नेता आराधना मिश्र मोना ने मंगलवार को सदन में उठाया। दूसरी ओर महिला छात्रावास के सामने लगातार पांचवे दिन भी छात्राओं का क्रमिक अनशन जारी रहा। छात्रसंघ की पूर्व अध्यक्ष ऋचा सिंह की अगुवाई में जुटी छात्राएं इविवि के कुलपति प्रोफेसर रतन लाल हांगलू की बर्खास्तगी की मांग को लेकर अड़ी हैं।

loksabha election banner

शिकायत के बाद विवि प्रशासन ने नहीं की कार्रवाई

सदन में महिला छात्रावास का मसला उठाते हुए आराधना मिश्रा ने कहा कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के गर्ल्‍स हॉस्टल की छात्राओं की शिकायत है कि छात्रावास में सुरक्षित नहीं महसूस कर रही हैं। कहा कि छात्रावास में आए दिन निर्माण और मरम्मत कार्य चलता रहता है। वहां ठेकेदार और अन्य लोग बेवजह छात्राओं के कमरे के आसपास घूमते रहते हैं, कमरे में घुस भी जाते हैं। विरोध करने पर अनावश्यक टीका टिप्पणी करते हैं। छात्रावास में तैनात सुरक्षा गार्डों में अधिकांश पुरुष हैं। ऐसे में यहां रहने वाली छात्राएं सहमी रहती हैं। शिकायत करने के बाद भी इविवि प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई।

सुरक्षा के कड़े प्रबंध और महिला सुरक्षा गार्ड के तैनाती की मांग

कांग्रेस नेता ने प्राथमिकता के आधार पर गल्र्स हॉस्टल में सुरक्षा के कड़े प्रबंध और महिला सुरक्षा गार्ड के तैनाती की मांग की। साथ ही उनके रहने के कमरे व शौचालय आदि की मरम्मत जल्द कराने व मजदूरों और ठेकेदारों के अनावश्यक आवागमन पर प्रतिबंध लगाने की मांग भी की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.