प्रयागराज, जेएनएन। इंजीनियर की पत्नी की कोरोना वायरस रिपोर्ट ने डॉक्टरों की चिंता बढ़ा दी है। उनके शरीर में वायरल लोड इतना अधिक है कि पांचवीं बार रिपोर्ट भी पाजिटिव आई है। बालीवुड सिंगर कनिका कपूर की तरह ही इनकी रिपोर्ट बार-बार पाजिटिव आ रही है। मंडल का यह पहला मामला है जिसकी रिपोर्ट लगातार पांच बार पाजिटिव आई है।

कोरोना वायरस के नहीं हैं कोई लक्षण

हालांकि इंजीनियर की पत्नी के शरीर में कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं हैं और स्वस्थ हैं। गाइडलाइन के मुताबिक जब तक मरीज की रिपोर्ट निगेटिव नहीं आ जाती है तब तक उसे अस्पताल से नहीं छोड़ा जा सकता है। लूकरगंज के कोरोना संक्रमित इंजीनियर की कोरोना से मौत हो चुकी है। उनकी पत्नी, मां, सास, भाई, दूसरे भाई की पत्नी समेत उनके घर काम करने वाली महिला व उसकी बेटी भी कोरोना पॉजिटिव आ गई थी। इसमें करीब सबकी रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है, लेकिन उनकी पत्नी की रिपोर्ट पांच बार पाजिटिव आई तो सभी चौंक गए। यह 23 दिन से अस्पताल में भर्ती हैं। इसी तरह इंजीनियर की सास भी इसी अस्पताल में भी भर्ती हैं।

इम्‍युन सिस्‍टम मजबूत होने पर संक्रमण का असर जल्‍द होता है खत्‍म

मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबायोलॉजी डिपार्टमेंट के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. अरिंदम चक्रवती बताते हैं कि कोरोना वायरस का असर 28 दिन रह सकता है। 28 दिन के बाद यदि इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तब परेशानी की बात हो सकती है। शरीर की इम्युन सिस्टम मजबूत होता है तो इसका संक्रमण का असर जल्द खत्म होता है। कभी-कभी वायरल लोड भी अधिक होने की वजह से भी रिपोर्ट पॉजिटिव आती है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021