प्रयागराज, जेएनएन। माघ मेला-2020 में चकर्ड प्लेट की सड़कों का निर्माण 15 दिसंबर तक पूरा करना है। इसे पूरा करने की डेट लाइन यही है। हालांकि अफसर 60 फीसद काम पूरा होने का दावा तो कर रहे हैं लेकिन हकीकत में अभी बहुत सारा काम करने को बाकी बचा है। ऐसे में निर्धारित अवधि रविवार तक काम कैसे पूरा हो सकेगा, यह प्रश्न लोगों के जेहन में कौंध रहा है। वहीं पिछले दो दिन तक हुई बारिश ने वैसे ही कार्य को प्रभावित किया है। अब देखने वाली बात यह है कि मेला प्रशासन कार्य कैसे करेगा।

ये कुछ बिंदु हैं, जिनसे आप समझ सकते हैं कि कितना पूरा हुआ है काम

माघ मेला में सबसे पहले लोक निर्माण विभाग को पुल और सड़क का निर्माण कार्य पूरा करना होता है। अब तक उन्होंने तीन पुल बना दिया है। बाकी दो पुलों पर काम चल रहा है। इसके अलावा चकर्ड प्लेट की 16 सड़कों का निर्माण करना है। सड़कों के लिए लेवलिंग का काम लगभग हो गया है। कई दिन से इन सड़कों पर बालू डालने का काम चल रहा था। साथ ही चकर्ड प्लेट भी साइट पर डाल दी गई लेकिन उसे व्यवस्थित नहीं किया गया है। अधिकतर सड़कों पर बालू भी बराबर नहीं की गई है। बताया जा रहा है कुछ करीबी जूनियर इंजीनियरों को कई सड़कों का काम दे दिया गया है, जबकि कुछ को बहुत कम काम दिया गया है। इसके चलते भी काम प्रभावित हो रहा है। प्रशासन ने 15 दिसंबर तक सड़क निर्माण पूरा करने को कहा था लेकिन वहां के हालात देखते हुए ऐसा नहीं लग रहा है।

अधिशासी अभियंता बोले, बारिश से कार्य में हो रही देरी

मेला में तैयारी कार्य के संबंध में लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता सुनील कठेरिया का कहना है कि बारिश के चलते काम में देरी हो रही है। अतिरिक्त लेबर लगाकर काम को पूरा कराया जाएगा।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस