Move to Jagran APP

रैन बसेरा में गड़बड़ी मामले की मेयर ने प्रमुख सचिव नगर विकास को भेजी रिपोर्ट Prayagraj News

इसकी रिपोर्ट तैयार कर महापौर ने प्रमुख सचिव नगर विकास को भेजी है। रिपोर्ट में रैन बसेरों में कमरे किराए और जनवास के लिए देने के बारे में जिक्र है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 07 Dec 2019 07:30 AM (IST)Updated: Sat, 07 Dec 2019 02:05 PM (IST)
रैन बसेरा में गड़बड़ी मामले की मेयर ने प्रमुख सचिव नगर विकास को भेजी रिपोर्ट Prayagraj News
रैन बसेरा में गड़बड़ी मामले की मेयर ने प्रमुख सचिव नगर विकास को भेजी रिपोर्ट Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। नगर निगम के अल्लापुर हैजा हॉस्पिटल परिसर स्थित रैन बसेरों के कमरों को किराए पर उठाने, 15 हजार रुपये में शादी के जनवास के लिए देने समेत अन्य अनियमितता का मामला शासन में पहुंच गया है। महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने गुरुवार को रैन बसेरा का निरीक्षण किया था। इस दौरान उन्होंने बड़े पैमाने पर गड़बड़ी पकड़ी थी।

loksabha election banner

औचक निरीक्षण किया तो बड़े पैमाने पर गड़बड़ी सामने आई

शहर के रैन बसेरों की बदहाली को लेकर दैनिक जागरण ने प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी। इसके बाद महापौर ने हैजा हॉस्पिटल स्थित रैन बसेरा का औचक निरीक्षण किया तो बड़े पैमाने पर गड़बड़ी सामने आई। इसकी रिपोर्ट तैयार कर महापौर ने शुक्रवार को प्रमुख सचिव नगर विकास को भेजी है। रिपोर्ट में रैन बसेरों में कमरे किराए और जनवास के लिए देने के बारे में बताया गया। इस लापरवाही के लिए महापौर ने डूडा के सिटी मिशन मैनेजर के खिलाफ अनुशानात्मक कार्रवाई करने के निदेशक राज्य नागर विकास अभिकरण को आदेशित करने के लिए भी कहा।

सिटी मिशन मैनेजर ने तीन दिसंबर को नगर आयुक्त को दी थी रिपोर्ट

हैजा हॉस्पिटल परिसर स्थित दोनों रैन बसेरा में गड़बड़ी को लेकर डूडा के सिटी मिशन मैनेजर राजकुमार द्विवेदी ने तीन दिसंबर को ही नगर आयुक्त से लिखित शिकायत की थी। इसमें यह बताया गया था कि दोनों रैन बसेरा अलीगढ़ की श्याम ग्रामोद्योग संस्थान व जन हितकारी सेवा समिति को आवंटित है। यह दोनों संस्थाएं एक ही व्यक्ति की हैं। रैन बसेरा में कमरे किराए पर उठाने समेत अन्य गड़बडिय़ों को पता चलने पर सिटी मिशन मैनेजर ने नगर आयुक्त को सौंपी रिपोर्ट में दोनों संस्थाओं के खिलाफ एफआइआर कराने समेत केयरटेकर को हटाने का अनुरोध किया गया था।

खाली कराए गए रैन बसेरा के कमरे

महापौर के निरीक्षण में रैन बसेरा के निरीक्षण में गड़बड़ी सामने आने के बाद शुक्रवार को इनमें कार्रवाई करते हुए कमरे खाली कराए गए। डूडा के सिटी मिशन मैनेजर राजकुमार द्विवेदी के नेतृत्व में नगर निगम के दस्ते ने बाघंबरी गद्दी में एक व हैजा हॉस्पिटल परिसर स्थित दोनों रैन बसेरा को खाली कराया। यहां दो लड़कों को कमरे किराए पर दिए गए थे। दस्ते के कर्मचारियों ने कमरों से सामान बाहर निकालकर ताला लगाया। एक कमरे में ठेकेदार और एक में केयर टेकर महिला परिवार सहित रहती थी। इन कमरों के साथ कार्यालय कक्ष को भी खाली कराया गया।

ताला तोड़कर कमरे से निकाला पुलिस वाले का सामान

हैजा हॉस्पिटल परिसर स्थित रैन बसेरा के एक कमरे में पुलिस वाले ने भी कब्जा कर रखा था। नगर निगम ने पुलिस वाले को पूर्व में ही कमरा खाली करने की हिदायत थी। हालांकि उसने कमरा नहीं खाली किया। शुक्रवार को दस्ते ने इस कमरे का ताला तोड़कर पुलिस वाले का सारा सामान बाहर कर दिया और दूसरा ताला लगा दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.