Move to Jagran APP

प्रयागराज में पोल्ट्री फार्म की आड़ में चल रही थी आतंकी गतिविधियां, एटीएस की कार्रवाई से खुला राज

प्रयागराज में नैनी के डांडी स्थित पोल्‍ट्री फार्म की आड़ में आतंकी गतिविधि संचालित हो रही थी। आइईडी मिलने के बाद पुलिस ने पूरे इलाके को सील कर दिया। बम निरोधक दस्ता आइईडी को निष्क्रिय करने के बाद जब वापस गई तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 15 Sep 2021 11:20 AM (IST)Updated: Wed, 15 Sep 2021 11:20 AM (IST)
प्रयागराज में पोल्ट्री फार्म की आड़ में चल रही थी आतंकी गतिविधियां, एटीएस की कार्रवाई से खुला राज
प्रयागराज में आतंकी कनेक्शन का मामला तब पता चला जब एटीएस ने कार्रवाई की।

प्रयागराज, जेएनएन। साहित्यिक, शैक्षिक व धार्मिक नगरी प्रयागराज में आतंकी कनेक्‍शन, सहसा इस पर विश्‍वास नहीं होता। हालांकि मंगलवार को जो कुछ हुआ, उससे यहां के शांतिप्रिय लोग सहसा विश्‍वास नहीं कर पा रहे हैं। जिले के नैनी थाना क्षेत्र के डांडी मकशूकाबाद (विद्या नगर) मोहल्ले में पोल्ट्री फार्म की आड़ में आतंकी गतिविधियां चल रही थी। एटीएस ने जब यहां कार्रवाई की तो लोगों को सच्चाई का पता चला।

loksabha election banner

बम निरोधक दस्‍ते ने आइईडी को किया निष्क्रिय, पोल्‍ट्री फार्म सील

डांडी स्थित पोल्‍ट्री फार्म की आड़ में आतंकी गतिविधि संचालित हो रही थी। आइईडी मिलने के बाद आसपास के लोग दहशत में आ गए। तब पुलिस ने पूरे इलाके को सील कर दिया। बम निरोधक दस्ता आइईडी को निष्क्रिय करने के बाद जब वापस गई तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। हालांकि जाने से पहले पुलिस ने पोल्ट्री फार्म को भी सील कर दिया।

स्‍थानीय लोगों ने कहा- पोल्‍ट्री फार्म में पटाखे जैसी आवाज भी आती थी

स्थानीय लोगों का कहना है कि करीब आठ माह पहले करेली निवासी शाहरुख ने यहां पोल्ट्री फार्म खोला था। वहां देशी मुर्गा पाला जाता था। पोल्ट्री फार्म अक्सर तीन-चार युवकों को आते-जाते देखा जाता था। कभी-कभी कुछ लग्जरी कार से भी युवक आते थे। उनकी गतिविधियां संदिग्ध रहती थी, लेकिन कोई उनसे पूछताछ करने की हिम्मत नहीं करता था। सूत्रों का कहना है कि कभी कभार पोल्ट्री फार्म के भीतर से पटाखे जैसी आवाज भी सुनने को मिलती थी। वहां काम करने वाले लोग खड़ा मुर्गा ही बेचते थे।

कहीं पकड़ा गया जीशान ही शाहरुख तो नहीं...

पोल्ट्री फार्म संचालक को लोग शाहरुख के नाम से जानते थे, लेकिन सही नाम के बारे में कोई कुछ नहीं बता पा रहा है। अलबत्ता कुछ लोगों यह भी कहना था कि पकड़ा गया जीशान ही शाहरुख है, लेकिन इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी। कहा जा रहा है कि एटीएस की टीम मंगलवार सुबह ही एक युवक की आंख में काली पट्टी बांधकर वहां तक ले गई थी। इसके बाद दिनभर पूछताछ होती रही। शाम को आइईडी मिलने की बात सामने आई। हालांकि एसटीएस की टीम ने नैनी से किस युवक को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है, इस बारे में भी अधिकारी कुछ नहीं बोल रहे हैं। बहरहाल, सच्चाई सामने आने के बाद अब लोगों का यही कहना है कि पोल्ट्री फार्म की आड़ में आतंकी गतिविधियां चल रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.