Move to Jagran APP

प्रतापगढ़ में विधायक और सपा नेत्री में नोकझोंक, युवक की अंत्‍येष्टि से परिवार वालों ने कर दिया था इंकार

युवक की मौत पर परिवार वालों को सीबीसीआइडी जांच का आश्‍वासन विधायक ने दिया। इस बीच पहुंचीं सपा नेता व पूर्व ब्लाक प्रमुख आर्थिक सहायता देने की मांग करने लगीं। इसे लेकर विधायक व उनमें नोकझोंक होने लगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 05:15 PM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 08:25 PM (IST)
प्रतापगढ़ में विधायक और सपा नेत्री में नोकझोंक, युवक की अंत्‍येष्टि से परिवार वालों ने कर दिया था इंकार
प्रतापगढ़ में युवक की मौत मामले में विधायक व सपा नेत्री आमने-सामने हो गए।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ जनपद में युवक की हत्‍या कल हुई थी। पोस्‍टमार्टम के बाद मंगलवार को शव लाया गया तो हंगामा हो गया। मामले की सीबीसीआइडी जांच कराने की मांग करते हुए अंतेष्टि से परिवार के लोगों ने इंकार कर दिया। इस दौरान वहां पहुंचे सदर विधायक और सपा नेत्री में तीखी नोकझोंक हुई। सदर विधायक के सीबीसीआइडी जांच कराने के आश्वासन पर युवक के घरवाले माने और अंतिम संस्कार कर दिया। 

loksabha election banner

कोहंडौर थाना क्षेत्र के पूरबपट्टी भनईपुर गांव निवासी कन्हैया लाल वर्मा पुत्र माता प्रसाद प्रतियोगी छात्र था। वह रविवार की सुबह घर से निकला था लेकिन वापस घर लौटकर नहीं आया। उसका शव सोमवार को चमरौधा नदी के किनारे चिलबिल के पेड़ से फांसी के फंदे से लटकता मिला। पोस्टमार्टम के बाद शव घर लाया गया। मंगलवार कन्‍यौया के घरवालों ने सीबीसीआइडी जांच कराने और डीएम के मौके पर आने की बात को लेकर शव की अंत्येष्टि से इंकार कर दिया। सुबह मृतक के घर पहुंचे एसओ ने आरोपितों पर मुकदमा दर्ज करने और घटना की निष्पक्ष जांच करने का आश्वासन दिया, लेकिन परिवार वाले अपनी मांग पर अड़े रहे। 

विधायक ने सीबीसीआइडी जांच कराने का आश्वासन दिया

इस बीच दिन में सदर विधायक राजकुमार पाल पहुंचे और घरवालों से बात करते हुए घटना की सीबीसीआइडी जांच कराने का आश्वासन दिया। इसके बाद घर वाले आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। इस पर विधायक ने पांचों आरोपितों के खिलाफ दर्ज मुकदमे की एफआइआर की कापी मंगवाकर दी। इसके बाद घर वाले अंतिम संस्कार करने के लिए राजी हो गए। 

सपा नेता व पूर्व ब्‍लाक प्रमुख पहुंचीं तो शुरू हुई नोकझोंक

इस बीच सपा नेता व पूर्व ब्लाक प्रमुख शांति सिंह पहुंच गईं। वह मृतक के परिवार वालों को आर्थिक सहायता देने की मांग करने लगीं। इसे लेकर शांति सिंह और विधायक राजकुमार पाल में नोकझोंक होने लगी। इससे माहौल गरम हो गया। इस पर कोहंडौर एसओ राकेश प्रजापति ने समझाते हुए किसी तरह दोनों नेताओं को अलग किया, तब स्थिति सामान्य हो गई। इसके बाद सदर विधायक मौके से जाने लगे तो परिवार वालों ने दाह संस्कार तक रुकने को कहा। इस पर विधायक रुक गए, इसके बाद घर वालों ने गांव में युवक के शव को दफन कर दिया। 

पांच लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज

कंहैयालाल की मौत के मामले में उसके पिता माता प्रसाद ने पुलिस को दी गई तहरीर में आरोप लगाया है कि पड़ोस के रामपाल व उसके घर वालों ने पुरानी रंजिश को लेकर उनके बेटे को जान से मारने की धमकी दी थी। ऐसे में रामपाल आदि ने ही उनके बेटे की हत्या करके शव पेड़ से फांसी के फंदे से लटका दिया। इस पर पुलिस ने रामपाल पुत्र राम अजोर उसके भाई प्रकाश, पत्नी रामदुलारी, बहन माधुरी, दयाराम के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.