Move to Jagran APP

आंधी और पानी ने छीने लोगों के आशियाने, दो पुलिस कर्मियों समेत 10 लोग हुए जख्‍मी Prayagraj News

कौशांबी जनपद में पिपरी के काठगांव में सुखराम के छप्परनुमा कच्चे घर पर आंधी बारिश के बीच महुआ का पेड़ गिर गया। इससे घर में सो रही सुखराम की तीन बेटियां जख्‍मी हो गईं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 13 Mar 2020 05:55 PM (IST)Updated: Fri, 13 Mar 2020 05:55 PM (IST)
आंधी और पानी ने छीने लोगों के आशियाने, दो पुलिस कर्मियों समेत 10 लोग हुए जख्‍मी Prayagraj News
आंधी और पानी ने छीने लोगों के आशियाने, दो पुलिस कर्मियों समेत 10 लोग हुए जख्‍मी Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। गुरुवार की रात में आंधी और बारिश से जहां किसानों को काफी नुकसान पहुंचा, वहीं लाखों का सामान नष्ट हो गया। प्रतापगढ़ और कौशांबी जनपद में भी असर रहा। जहां जगह-जगह पेड़ गिरे, चहारदीवार गिर, बिजली के तार गिरे भी गिरे। कुदरत के इस कहर से दो पुलिसवालों समेत दस लोग जख्मी हो गए हैं। कई को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया तो कई को प्राथमिक उपचार के बाद छोड़ा गया। वहीं कई मवेशी भी जख्मी हो गए हैं। वहीं प्रशासनिक स्तर पर नुकसान के आकलन के लिए राजस्व कर्मियों की टीम गठित करने का निर्देश दिया गया है।

loksabha election banner

 

कच्चे घर पर गिरा महुआ का पेड़ गिरा, तीन लोग हुए जख्मी

कौशांबी जनपद में पिपरी के काठगांव में सुखराम के छप्परनुमा कच्चे घर पर आंधी, बारिश के बीच महुआ का पेड़ गिर गया। इससे घर में सो रही सुखराम की 12 वर्षीय पुत्री मोही, 18 वर्षीय पुत्री आरती और चार साल की रुपाली उसमें दबकर घायल हो गईं। चीख-पुकार मचने पर ग्रामीणों ने किसी प्रकार तीनों को बाहर निकाला। घायलावस्था में उन्हें नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया। मोही के कंधे की हड्डी टूट गई है।

गोशाला पर पेड़ गिरने से दो मवेशी घायल

इसी तरह गांव के ही प्रेम कुमार के टीन शेड से छाए गोशाला पर पेड़ गिर गया। इससे वहां बंधे दो मवेशी घायल हो गए। इसी क्रम में रेही गांव के बांकेलाल का कच्चा मकान धराशायी हो गया। तेज आंधी से प्राथमिक विद्यालय नूरपुर हाजीपुर की बाउंड्रीवाल गिर गई। वहीं विद्युत उपकेंद्र पुरखास के तिल्हापुर फीडर का तार टूटकर गिरने से बिजली गुल हो गई। नीचे गिर गया, नूरपुर हाजीपुर में बिजली के पोल टूटने से बिजली आपूर्ति ठप हो गई। आंधी और पानी से हुई तबाही पर एसडीएम ज्योति मौर्या टीम गठित कर राजस्व कर्मियों को प्रभावित इलाकों में नुकसान के आंकलन का निर्देश दिया है।

प्रतापगढ़ के अंतू में कच्‍चे घर पर पेड़ गिरा, वृद्धा जख्‍मी

प्रतापगढ़ जनपद में अंतू थाना क्षेत्र के आशापुर गांव में रात में आंधी बारिश में छप्परनुमा घर पर महुआ का पेड़ गिरने से 70 वर्षीय वृद्धा सरयू देवी घायल हो गई। वहीं चपेट में आने से भैंस भी जख्‍मी है। इसी क्रम में अंतू थाना क्षेत्र के उपाध्यायपुर ग्राम सभा के सरायभनई गांव में रत्ना देवी पत्नी स्वर्गीय सुरजू वर्मा के कच्चे मकान पर आम का पेड़ गिरने से मकान और छप्पर क्षतिग्रस्त हो गया। संयोग ही था कि घर के अंदर सोई महिला बाल-बाल बची।

थाने की बिल्डिंग पर गिरा पेड़, दो सिपाही चोटिल

कोहंडौर थाने की बिल्डिंग पर पुराना नीम का पेड़ गिर गया। इससे बिल्डिग की दीवार गिर गई। इस दौरान उसमें तीन सिपाही व एक दरोगा सो रहे थे। संयोग ही था कि दो सिपाहियों को मामूली चोट लगी, जबकि अन्‍य बाल-बाल बच गए। इसी प्रकार अंतू थाना क्षेत्र के आशापुर भाटन गांव में छप्पर पर पेड़ गिर गया। उस समय घर में बृज किशोर तिवारी पुत्र स्वर्गीय रमेश प्रसाद अपने परिवार के साथ छप्पर में सो रहे थे। बृज किशोर की 70 वर्षीय मां सरजू देवी गंभीर रूप से घायल हो गईं। शुक्रवार की दोपहर बाद मौके पर पहुंचे कानूनगो दिनेश दुबे ने लेखपाल विकास कुमार यादव से आर्थिक सहायता के लिए रिपोर्ट मांगी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.