Move to Jagran APP

टैक्स वसूलने वाले अफसर करदाताओं को पढ़ाएंगे संविधान का पाठ Prayagraj News

एडिशनल कमिश्नर ग्रेड वन वाणिज्यकर विभाग एके राय के अनुसार शासन की मंशा है कि लोग संविधान के दायित्वों मूल कर्तव्यों के बारे में जानें और देश के विकास में अपना योगदान दें।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 02 Jan 2020 10:51 AM (IST)Updated: Thu, 02 Jan 2020 02:00 PM (IST)
टैक्स वसूलने वाले अफसर करदाताओं को पढ़ाएंगे संविधान का पाठ Prayagraj News
टैक्स वसूलने वाले अफसर करदाताओं को पढ़ाएंगे संविधान का पाठ Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन। समरसता बढ़ाने के मकसद से अब करदाताओं  (कारोबारियों) को संविधान का पाठ भी पढ़ाया जाएगा। साथ ही संविधान निर्माता बाबा साहब डा. भीमराव आंबेडकर के सिद्धांतों से जुड़ा सबक भी वाणिज्यकर विभाग के अफसर सेमिनारों में देंगे।

loksabha election banner

सीएम के निर्देश पर आयोजित किए जाएंगे सेमिनार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) पंजीयन जागरूकता अभियान के तहत सेमिनार आयोजित किए जा रहे हैं, जो मार्च तक चलेंगे। शासन ने अब 14 अप्रैल तक संविधान के संबंध में समरसता दिवस कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए हैं। इसमें संविधान की प्रस्तावना, मूल कर्तव्य और बाबा साहब के सिद्धांतों के बारे में जानकारी व्यापारियों को दी जानी है।

गणतंत्र दिवस पर अधिकारियों एवं कर्मचारियों को दिलाई जाएगी शपथ

गणतंत्र दिवस पर विभाग में अधिकारियों एवं कर्मचारियों को इस आशय की शपथ दिलाई जाएगी। एडिशनल कमिश्नर ग्रेड वन वाणिज्यकर विभाग एके राय के अनुसार शासन की मंशा है कि लोग संविधान के दायित्वों, मूल कर्तव्यों के बारे में जानें और देश के विकास में अपना योगदान दें।

संकल्प का मजमून

'हम भारत के लोग, भारत को एक संपूर्ण प्रभुत्व-संपन्न, समाजवादी, पंथनिरपेक्ष, लोकतंत्रात्मक गणराज्य बनाने के लिए और उससे समस्त नागरिकों को सामाजिक, आर्थिक और राजनैतिक न्याय, विचार, अभिव्यक्ति, विश्वास, धर्म, उपासना की स्वतंत्रतता, प्रतिष्ठा और अवसर की समता प्राप्त कराने के लिए, उन सब में व्यक्ति की गरिमा और राष्ट्र की एकता और अखंडता सुनिश्चित करने वाली बंधुता बढ़ाने के लिए दृढ़ संकल्प होकर अपनी इस सभा में इस संविधान को अंगीकृत, अधिनियमित और आत्मार्पित करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.