Move to Jagran APP

Magh Mela-2020 : नहीं बनेगा स्विस कॉटेज, होटल ही होगा पर्यटकों का सहारा Prayagraj News

पर्यटन विभाग ने माघ मेला-2020 में कुंभ की तर्ज पर स्विस कॉटेज बनाने के प्रस्ताव पर शासन की स्वीकृति नहीं मिली है। इससे अब आने वाले पर्यटकों को होटल में ही रुकना होगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 25 Dec 2019 10:58 AM (IST)Updated: Wed, 25 Dec 2019 10:58 AM (IST)
Magh Mela-2020 : नहीं बनेगा स्विस कॉटेज, होटल ही होगा पर्यटकों का सहारा Prayagraj News
Magh Mela-2020 : नहीं बनेगा स्विस कॉटेज, होटल ही होगा पर्यटकों का सहारा Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। माघ मेला-2020 में टेंट सिटी या स्विस कॉटेज का कुंभ मेला-2019 जैसा सपना देख रहे पर्यटकों को निराशा ही हाथ लगेगी। पर्यटन विभाग की माघ मेला के लिए प्रस्तावित अधिकांश योजनाओं को शासन से अब तक स्वीकृति नहीं मिली है। आलीशान टेंट का सुख मिलने की सभी उम्मीदें भी अब खत्म होने के कगार पर हैं। पर्यटन विभाग इन योजनाओं के क्रियान्वयन से इन्कार कर रहा है और मेला क्षेत्र में इसके लिए कहीं जमीन का आवंटन भी नहीं हुई है।

loksabha election banner

कुंभ मेला-2020 में टेंट सिटी में थ्री स्टार होटलों जैसी टेंट में दी गई थी सुविधा

जनवरी 2019 में संगम तट पर आयोजित कुंभ मेले ने अपनी दिव्यता और भव्यता से देश के करोड़ों लोगों के अलावा तमाम विदेशियों को भी आकर्षित किया था। इसके लिए पर्यटन विभाग ने बढ़चढ़ कर भूमिका निभाई थी और टेंट सिटी बनाकर थ्री स्टार होटलों जैसे टेंट की सुविधा दी थी। विदेशी और देश भर से आए प्रमुख मेहमानों को इन्हीं आलीशान कुटिया में ठहराया गया था।

पर्यटन विभाग के प्रस्ताव पर शासन की स्वीकृति नहीं मिली

कुछ वैसा ही टेंट आगामी माघ मेला में भी बनाने के लिए पर्यटन विभाग ने प्रस्ताव शासन में भेजा था। प्रस्ताव में महाराजा कॉटेज के निर्माण की योजना प्रमुख रूप से थी। हालांकि माघ मेला को कुंभ जैसा वैभव देने से उप्र शासन ने एकबारगी हाथ खींच लिया। ऐसे में माघ मेले के प्रमुख स्नान पर्वों पर आने वाले देश भर के पर्यटकों को ठहरने के लिए शहर के होटलों का ही सहारा लेना पड़ेगा। इस बारे में क्षेत्रीय पर्यटन कार्यालय के उप निदेशक दिनेश कुमार का कहना है कि ऐसा कोई कॉटेज माघ मेले में नहीं बन रहा है। शासन से प्रस्ताव स्वीकृत नहीं हुआ। अब कोई उम्मीद भी नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.