Move to Jagran APP

सफाई कर्मचारी के शरीर में मिला जहर, मौत पर संशय से बिसरा सुरक्षित

राजेश नगर निगम का सफाई कर्मी था। उसकी संदिग्ध हाल में मौत हुई। पोस्टमार्टम में जहर के लक्षण मिले तो चिकित्सकों ने बिसरा संरक्षित कर लिया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 10 Jun 2019 03:44 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2019 03:44 PM (IST)
सफाई कर्मचारी के शरीर में मिला जहर, मौत पर संशय से बिसरा सुरक्षित
सफाई कर्मचारी के शरीर में मिला जहर, मौत पर संशय से बिसरा सुरक्षित

प्रयागराज, जेएनएन। नगर निगम के सफाईकर्मी राजेश (45) की संदिग्ध दशा में मौत हो गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जहर के लक्षण मिलने पर डॉक्टरों ने बिसरा सुरक्षित रख लिया है। उसे जांच के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजा जाएगा, ताकि मौत का सही कारण पता चल सके। कुछ लोगों ने हत्या की आशंका जताई है। 

loksabha election banner

 एमजी मार्ग पर अचानक राजेश गिर पड़ा था जिससे हुई मौत

कीडगंज थाना क्षेत्र के बैरहना मुहल्ले में रहने वाला राजेश नगर निगम के मुट्ठीगंज जोन कार्यालय में कार्यरत था। कहा जा रहा है कि शनिवार को वह पैदल टहलते हुए जार्जटाउन के एमजी मार्ग पर पहुंच गया। इसी दौरान वह गिरा और उसकी मौत हो गई। खबर पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। शिनाख्त न होने पर अज्ञात में शव को पोस्टमार्टम हाउस भिजवा दिया। उधर, राजेश के घर नहीं पहुंचने पर परिजन खोजबीन में जुट गए। रविवार को पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे भतीजे नीरज व अन्य ने लाश की पहचान राजेश के रूप में की। परिजनों का कहना है कि राजेश की पत्नी की मौत हो चुकी है। बेटा अभिषेक व बेटी रिया नानी के घर रहते हैं। 

बोले इंस्पेक्टर जार्जटाउन 

इंस्पेक्टर जार्जटाउन सुनील सिंह का कहना है कि वह शराब का आदी था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने पर आगे कार्रवाई की जाएगी। 

जिंदगी से परेशान बुजुर्ग ने लगाई फांसी

जिंदगी से परेशान होकर कन्हैया लाल विश्वकर्मा (58) ने फांसी लगाकर जान दे दी। शनिवार शाम सूबेदारगंज रेलवे कॉलोनी में एक पेड़ के फंदे में लटकी लाश देख आसपास के लोगों में खलबली मच गई। मौके पर पहुंची धूमनगंज पुलिस ने छानबीन की, लेकिन सुसाइड नोट नहीं मिला। पोस्टमार्टम के दौरान कन्हैया की लुंगी में सुसाइड नोट मिला। इसमें लिखा था कि मैं अपनी जिंदगी से परेशान हो गया हूं। मेरी मौत का जिम्मेदार कोई नहीं है। हालांकि उन्होंने आत्महत्या क्यों की, इसका कारण साफ नहीं है। 

बिना बताए घर से निकल गए थे कन्हैया

कन्हैया, मूलरूप से बिहार के रहने वाले थे। उनका भतीजा गोपाल रेलवे में टै्रकमैन है। वह भतीजे के साथ सूबेदारगंज रेलवे कॉलोनी में रहते थे। सोरांव स्थित एक ढाबे पर काम करके अपना भरण-पोषण करते थे। करीब आठ साल पहले पत्नी की मौत हो चुकी है। कहा जा रहा है कि शनिवार को वह बिना बताए कहीं चले गए। कई घंटे बाद भी वापस नहीं आए तो भतीजे ने खोजबीन शुरू की। उपनिरीक्षक अनिल भगत ने बताया कि परिजन खुदकशी के बारे में कुछ बता नहीं पा रहे हैं। उधर पोस्टमार्टम रिपोर्ट में फांसी से मौत की पुष्टि हुई है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.