Move to Jagran APP

आखिरकार हटाए गए मऊआइमा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक Prayagraj News

स्वास्थ्य कार्यकर्ता सीएचसी अधीक्षक डॉ. पटेल की तानाशाही व उत्पीडऩ से त्रस्त थे। मातृ शिशु कल्याण महिला कर्मचारी संघ के बैनर तले स्वास्थ्यकर्ताओं ने उच्चाधिकारियों से शिकायत की थी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 19 Dec 2019 05:45 PM (IST)Updated: Thu, 19 Dec 2019 05:45 PM (IST)
आखिरकार हटाए गए मऊआइमा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक Prayagraj News
आखिरकार हटाए गए मऊआइमा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन । मऊआइमा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ( सीएचसी) के अधीक्षक डॉ. ज्ञानचंद्र पटेल को मनमानी भारी पड़ गई।  प्रमुख सचिव के निर्देश पर सीएमओ ने उन्हें अधीक्षक पद से हटा दिया है। अब वे कोरांव सीएचसी में राजकीय कार्यों का संपादन करेंगे और सोरांव सीएचसी के चिकित्साधिकारी डॉ. रामगोपाल वर्मा मऊआइमा सीएचसी के अधीक्षक का कार्यभार संभालेंगे।

loksabha election banner

यह है अधीक्षक को हटाए जाने की वजह

पिछले कई माह से मऊआइमा क्षेत्र के एएनएम समेत सभी स्वास्थ्य कार्यकर्ता सीएचसी अधीक्षक डॉ. पटेल की तानाशाही व उत्पीडऩ से त्रस्त थे। मातृ शिशु कल्याण महिला कर्मचारी संघ के बैनर तले स्वास्थ्यकर्ताओं ने उच्चाधिकारियों से शिकायत भी की थी। स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की समस्याओं को दैनिक जागरण ने संज्ञान लेते हुए नौ दिसंबर के अंक में 'सांसद मेरी भाभी हैं, संविदा खत्म कर दूंगाÓ शीर्षक से खबर भी प्रकाशित की थी। मामले की जांच के लिए सीडीओ प्रेम रंजन सिंह ने तीन सदस्यीय कमेटी गठित कर दी थी। मामले का प्रमुख सचिव ने भी संज्ञान लिया था। सीएमओ डॉ. जीएस बाजपेई के मुताबिक, डॉ. ज्ञानचंद्र पटेल को कोरांव सीएचसी पर कार्य करने का आदेश जारी किया गया है।

अपने पक्ष में करा लिए थे हस्ताक्षर

जब मामला जांच तक पहुंचा तो अधीक्षक रहे डॉ. ज्ञानचंद्र पटेल ने संविदाकर्मियों से अपने पक्ष में हस्ताक्षर भी करा लिए थे। जिसे दैनिक जागरण ने 14 दिसंबर के अंक में 'संविदाकर्मियों से कराए अपने पक्ष में हस्ताक्षरÓ शीर्षक से खबर भी प्रकाशित की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.