Move to Jagran APP

सुनील की मदद को आगे आए खाड़ी देश के भारतीय

इलाहाबाद : सउदी अरब में फंसे सुनील साहू की मदद के लिए अब वहां के भारतीयों के हाथ मदद को बढ़े हैं। दर्जन भर लोगों ने मदद के लिए सुनील का मोबाइल नंबर मांगा है। वहीं पीड़ित परिवार की शिकायत पर सांसद ने पहल शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 May 2018 10:03 AM (IST)Updated: Tue, 22 May 2018 10:03 AM (IST)
सुनील की मदद को आगे आए खाड़ी देश के भारतीय
सुनील की मदद को आगे आए खाड़ी देश के भारतीय

इलाहाबाद : सउदी अरब में फंसे सुनील साहू की मदद के लिए अब खाड़ी देश में रहने वाले भारतीय भी मदद के लिए आगे आ गए हैं। मामला सुर्खियों में आने के बाद उन्होंने फेसबुक पर कमेंट बॉक्स पर उसके साथियों से मोबाइल नंबर मांगना शुरू कर दिया है। इतना ही नहीं, पीड़ित परिवार की शिकायत के बाद भाजपा सांसद ने भी मामले को संज्ञान में लेते हुए उसे वापस बुलाने की पहल शुरू कर दी है।

loksabha election banner

कौशांबी जनपद में सिराथू तहसील क्षेत्र के बरीपुर शाखा निवासी श्रीपाल का बेटा सुनील साहू दिसंबर 2016 में नौकरी के सिलसिले से सउदी अरब गया। वहां उसके कफील यानि मालिक बदमखाना अब्दुला ने घरेलू कामकाज के लिए नौकरी दी। इस दौरान कफील के भाई-बहन व बेटियों ने उसे समय सीमा से अधिक काम करने के लिए मजबूर कर दिया। मना करने पर उसके साथ मारपीट किया गया। इतना ही नहीं, 15सौ रियाल की नौकरी पर उसे महज 14 सौ रियाल ही महीने में दिया जाने लगा। इसके अलावा जब सुनील ने अपने वतन वापस लौटने की बात कही तो कफील ने अपनी पत्नी के ऊपर कातिलाना हमले का आरोप लगाकर उसे जेल भेजवा दिया। न्यायालय ने उसका दर्द सुनने के बाद मुकदमा तो खारिज कर दिया लेकिन कफील ने नियम का उल्लंघन करते हुए उसका पासपोर्ट व वीजा अपने पास रख लिया। कफील के इशारे पर रियाद शहर की पुलिस भी सुनील को प्रताड़ित कर रही है। डेढ़ साल से बंधक रहे सुनील का वीडियो जब फेसबुक पर अपलोड हुआ तो परिवार वालों में हड़कंप मच गया। वहीं मीडिया के जरिए मामला सुर्खियों में आया तो खाड़ी देश सउदी अरब में रह रहे भारतीयों ने भी उसकी मदद के लिए अपने कदम आगे बढ़ा दिए। सोमवार को रियाद में रह हे अजय कुमार, दम्ममम के मोहम्मद उबैद, कौशलमन उपाध्याय, दुबई से शकील व मोहम्मद रेहान समेत दर्जन भर लोगों ने फेसबुक के कमेंट बॉक्स में कौशांबी जिले में रह रहे अपने साथियों से सुनील का मोबाइल नंबर की मांग की और कहा कि वह किसी भी तरीके सुनील को कफील के चंगुल से आजाद कराने के लिए भारतीय दूतावास से संपर्क कर हर संभव मदद करेंगे। वहीं परिवार वालों ने भाजपा सांसद विनोद सोनकर से भी गुहार लगाई। उन्होंने परिवार वालों को सुनील वापस लाए जाने का आश्वासन दिया है।

-----------

सउदी अरब में फंसे सुनील के परिवार वालों ने शिकायत की है। परिजनों से वीजा व पासपोर्ट की फोटो कॉपी मांगी गई है। वह कहां रह रहा है और क्या कर रहा है, इसके सारे दस्तावेज मिलने के बाद सुनील की हर संभव मदद की जाएगी और उसे वापस अपने वतन लाया जाएगा।

- विनोद सोनकर, सांसद कौशांबी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.