प्रयागराज,जेएनएन। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) में छात्रसंघ बहाली समेत अन्य कई मांगों को लेकर सोमवार को छात्रों ने पूर्व अध्यक्ष रोहित मिश्र के नेतृत्व में कार्यवाहक कुलपति प्रो. आरआर तिवारी से मुलाकात की। इस दौरान छात्रों ने छात्रसंघ बहाली की मांग की। इसके अलावा महिला छात्रावास की छात्राओं ने भी मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा।

छात्रों का निलंबन वापस लेने पर कुलपति का आभार जताया

छात्रों ने परिसर में व्याप्त संवादहीनता को खत्म करने के प्रयास और निलंबित व निष्कासित छात्रों पर की गई कार्रवाई को वापस लेने पर धन्यवाद दिया। कुलपति ने कहा विवि की सारी व्यवस्था छात्रों के लिए ही है। यदि छात्रसंघ चाहते हैं तो बिल्कुल होगा। साथ ही वाणिज्य संकाय में क्रेट में धांधली की भी शिकायत की। उन्होंने तत्काल कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। बिहार के रहने वाले छात्र ने बताया कि बाढ़ में पूरी गृहस्थी तबाह हो गई। इस पर कुलपति ने फीस माफी का आश्वासन दिया। रजनीश सिंह रीशू, सूर्य प्रकाश, शिवम तिवारी, सूरज, नवीन, शैलेश, अनुभव, अनिरुद्ध आदि मौजूद रहे।

छात्रसंघ भवन का ताला खाेलने की मांग

समाजवादी छात्र सभा के प्रतिनिधि मंडल ने अजय यादव सम्राट के नेतृत्व में कुलपति से मुलाकात कर छात्रसंघ, छात्रसंघ भवन का ताला खोलने व प्रशासनिक पदों पर बैठे चार शिक्षकों को पदमुक्त करने की मांग की। इस दौरान आशीष अतरौलिया, विजय कांत यादव, हरिकेश कुमार हैरी, अभिषेक, कपिल तेजा, शुभम यादव, सुशील कुशवाहा, रजनीश, आशीष प्रताप, आदेश, राहुल पटेल, आनंद सेंगर आदि उपस्थित रहे। छात्राओं ने छात्रावास का आंतरिक गेट 24 घंटे खोलने, सफाई, सेनेटरी मशीन लगवाने समेत ठेकेदार पर कार्रवाई की मांग की। इस दौरान तनु, ज्योत्सना, आकांक्षा आदि मौजूद रहीं।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस