प्रयागराज, जेएनएन। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के चीफ प्रॉक्टर प्रो. राम सेवक दुबे की नियुक्ति को संदेह के घेरे में लाने का मामला तूल पकड़ रहा है। नियुक्ति पर सवाल उठाने वाले इविवि छात्रसंघ के पूर्व पदाधिकारियों ने उन्हें खुली बहस की चुनौती दी है। छात्रों ने कहा कि प्रो. दुबे बहस के लिए अपने साथ अधिवक्ता भी ला सकते हैं।

चीफ प्रॉक्टर ने निवर्तमान अध्यक्ष, उपाध्यक्ष समेत तीन के खिलाफ दी थी तहरीर

दरअसल, संयुक्त संघर्ष समिति ने चीफ प्रॉक्टर की नियुक्ति पर सवाल उठाते हुए राष्ट्रपति और एससी-एसटी आयोग को पत्र लिखा था। मामले में चीफ प्रॉक्टर ने छात्रसंघ के निवर्तमान अध्यक्ष उदय प्रकाश यादव, उपाध्यक्ष अखिलेश यादव व सत्यम सिंह सनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दी थी। प्रो. दुबे का कहना है कि छात्र निलंबित होने के बाद अफवाह फैला रहे हैं। इसके बाद शुक्रवार को छात्रों ने नियुक्ति से संबंधित दस्तावेज कर्नलगंज पुलिस को सौंपा। वहीं दूसरी ओर संयुक्त संघर्ष समिति ने इविवि में छात्राओं के लिए पिंक टॉयलेट बनवाने के लिए अभियान चलाने पर दैनिक जागरण की सराहना की।

पुरानी पेंशन, मुफ्त चिकित्सा को शिक्षकों ने किया प्रदर्शन, सीएम को भेजा ज्ञापन

पुरानी पेंशन, निश्शुल्क चिकित्सा सुविधा समेत कई मांगों को लेकर शिक्षकों ने जुलूस निकाला और कलेक्ट्रेट में धरना-प्रदर्शन भी किया। मांगें पूरी न होने पर आर-पार की लड़ाई का ऐलान किया गया। साथ ही मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसीएम प्रथम को सौंपा गया। उत्तर प्रदेश शिक्षक महासंघ के बैनर तले प्राथमिक, माध्यमिक, सीनियर बेसिक, संस्कृत, उर्दू, स्ववित्त पोषित विद्यालयों के शिक्षक जिला पंचायत परिसर में इकट्ठे हुए। वहां से कलेक्ट्रेट तक जुलूस निकाला।

मशाल जुलूस और लखनऊ में प्रदर्शन होगा : शिक्षक विधायक

धरना-प्रदर्शन का नेतृत्व शिक्षक विधायक सुरेश कुमार त्रिपाठी ने किया। उन्होंने कहा कि आंदोलन के अगले चरण में 13 अक्टूबर को मशाल जुलूस और 21 अक्टूबर को लखनऊ में प्रदर्शन होगा। धरना-प्रदर्शन में प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष देवेंद्र श्रीवास्तव, मंत्री शिव बहादुर सिंह यादव, माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष राम प्रकाश पांडेय, जिलामंत्री अनुज कुमार पांडेय, माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेशीय मंत्री कुंज बिहारी मिश्रा, मंडल अध्यक्ष रमेश चंद्र शुक्ला, सीनियर बेसिक शिक्षक संघ केजिलाध्यक्ष देवेंद्र गिरी, प्रदेश महामंत्री जीतलाल यादव आदि उपस्थित रहे।

 

Posted By: Brijesh Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप