प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ में रानीगंज थाना क्षेत्र के डिघवट गांव निवासी मनोज कुमार यादव 18 पुत्र राम शिरोमणि यादव शुक्रवार की सुबह सायकिल से कोचिंग जा रहा था। फतनपुर थाना क्षेत्र में हाईवे पर टैंकर ने पीछे से उसे रौंद दिया। गंभीर हाल में पुलिस ने उसे सीएचसी गौरा ले गई, जहां उसे मृत घोषित कर‍ दिया गया। उधर हादसे के बाद टैंकर लेकर चालक जौनपुर की ओर फरार हो गया। लोगों ने आरोपित को पकड़ने के लिए हंगामा भी किया। 

हादसे के बाद टैंकर लेकर चालक फरार

मनोज इंटरमीडिएट का छात्र है। शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े छह बजे वह फतनपुर थाना क्षेत्र के रामापुर स्थित ओवर ब्रिज के पास स्थित कोचिंग में सायकिल से पढ़ने जा रहा था। रामापुर पेट्रोल पंप के पास हाईवे पर पीछे की ओर से आ रहे अनियंत्रित टैंकर ने मनोज को कुचल दिया। टक्कर मारने के बाद चालक ट्रक जौनपुर की ओर लेकर भाग निकला। इधर घायल मनोज को सड़क पर तड़पता देख राहगीरों व आसपास के लोगों ने सूचना 108 नंबर एंबुलेंस व पुलिस को दी। 108 नंबर एंबुलेंस से गंभीर रूप से घायल छात्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गौरा ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

जानकारी होने पर बिलखते हुए स्‍वजन पहुंचे अस्‍पताल

पुलिस ने सूचना मनोज के परिवार के लोगों को दी। छात्र के पिता व स्‍वजन बिलखते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गौरा में पहुंचे। पुलिस ने शव को कब्‍जे में ले लिया है। आरोपित टैंकर चालक के खिलाफ केस दर्ज करने की कार्रवाई हो रही है।

गाय से टकराकर रिटायर्ड फौजी घायल

झूंसी में अंदावा के निकट गाय से टकराकर रिटायर्ड फौजी घायल हो गए। उन्हें एंबुलेंस से एसआरएन अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। मूल रूप से बलिया निवासी जय नारायण चौबे फौज से सेवानिवृत्त हुए हैं। लेखराजपुर झूंसी में वह मकान बनाकर परिवार समेत रहते हैं। सुबह वह किसी काम से बाइक से अंदावा जा रहे थे। रास्ते में अचानक उनके सामने गाय आ गई। हादसे में वह गंभीर रूप से घायल हो गए। उसी समय उधर से गुजर रहे 108 एंबुलेंस से प्रसूता को लेकर जा रहे ईएमटी संतोष भारतीया की नजर उन पर पड़ी। उन्होंने दूसरी एंबुलेंस बुलाकर प्रसूता को उससे अस्पताल भेजा जबकि अपनी एंबुलेंस में जय नारायण को लेकर जाकर एसआरएन में भर्ती कराया। घायल की जेब से मिले मोबाइल, डायरी व 15 हजार रुपये उनके परिजनों को सौंप दिया।

 

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस