Move to Jagran APP

टूटे तार में 11 हजार वोल्‍ट का करंट था, स्‍कूल जा रहे छात्र की तार में फंसकर मौत Prayagraj News

व‍ह कक्षा आठ का छात्र था। सुबह स्‍कूल जा रहा था। रास्‍ते में 11 हजार तार टूटकर गिरा था। उसमें करंट दौड़ रहा था। उसकी मौत हो गई। ग्रामीणों में बिजली विभाग के प्रति आक्रोश है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 01 Feb 2020 11:55 AM (IST)Updated: Sat, 01 Feb 2020 10:12 PM (IST)
टूटे तार में 11 हजार वोल्‍ट का करंट था, स्‍कूल जा रहे छात्र की तार में फंसकर मौत Prayagraj News
टूटे तार में 11 हजार वोल्‍ट का करंट था, स्‍कूल जा रहे छात्र की तार में फंसकर मौत Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन। राम का पूरा बाजार में शनिवार सुबह साइकिल पर स्कूल जा रहे कक्षा आठ के छात्र अनुज शुक्ला की हाईटेंशन तार के चपेट में आने से मौत हो गई। लोगों ने जाम लगाया तो पुलिस ने एसडीओ और जेई समेत तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की। बिजली विभाग ने पीडि़त परिवार को पांच लाख रुपये मुआवजा दिया है।

loksabha election banner

स्‍कूल जाते समय हुआ हादसा

जेठूपुर गांव निवासी लवकुश शुक्ला मुंबई में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते हैैं। उनकी पत्नी आरती शुक्ला यहां गांव में बेटों अभिषेक और अनुज के साथ थीं। अनुज उर्फ गोलू (14) बेनीपुर स्थित परमेश्वर दीन इंटर कालेज में कक्षा आठ का छात्र था। शनिवार सुबह वह राम का पूरा गांव स्थित कोचिंग में पढ़़ाई के बाद साइकिल से स्कूल जा रहा था। राम का पूरा बाजार में उसकी साइकिल टूटकर गिरे 11 हजार वोल्टेज के तार में फंस गई।। लोगों के देखते ही देखते अनुज की करंट से झुलसकर मौत हो गई। साइकिल तार में फंसी थी, इसलिए ग्रामीणों ने बिजली सप्लाई रोकने के लिए पीड़ी बिजली उपकेंद्र में कई बार फोन किया, लेकिन फोन रिसीव नहीं हुआ। परेशान होकर लोगों ने उपकेंद्र जाकर बताया। तब बिजली आपूर्ति बंद की गई। इस बीच खबर पाकर अनुज का बड़ा भाई अभिषेक, बहन आंचल, मां आरती आदि रोते बिलखते मौके पर पहुंचे।

गुस्‍साए ग्रामीणों ने किया चक्‍काजाम

ग्रामीणों में इस बात का गुस्सा था कि इलाके में कई जगह इस तरह से हाईवोल्टेज तार टूटकर गिर चुके हैैं। कई लोगों की मौत हो चुकी है, लेकिन बिजली विभाग के अफसर उदासीन बने हैैं। अनुज की मौत से नाराज लोगों ने जाम लगा दिया तो कौंधियारा थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह वहां पहुंच गए। एसपी यमुनापार दीपेंद्र नाथ चौधरी, एसडीएम बारा इन्द्रभान तिवारी, तहसीलदार करछना देवेंद्र सिंह, सीओ बारा आरपी दोहरे, एसडीओ राम नरेश कुशवाहा, एक्सईएन एमके जाखनवाल भी आ गए। आक्रोशित ग्रामीण घटनास्थल पर जिलाधिकारी को बुलाने की मांग पर अड़ गए। एसपी और एसडीएम ने किसी तरह लोगों को मनाया। भाई अभिषेक से तहरीर लेकर पुलिस ने एसडीओ, जेई और लाइनमैन के खिलाफ मुकदमा लिखा। दोपहर बाद एक्सईएन ने अनुज की मां आरती को मुआवजे के तौर पर पांच लाख रुपये का चेक दिया।

मां के विलाप ने लोगों को दहलाया

अनुज उर्फ गोलू का झुलसा शव देख मां आरती जोर-जोर से विलाप करने लगी। गम में डूबी मां के विलाप ने लोगों का आक्रोश और बढ़ा दिया। बेटे की मौत के लिए आरती बिजली विभाग के अफसरों को कोस रही थी। परिवार और गांव की महिलाओं ने किसी तरह आरती को संभाला और घर ले गईं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.