प्रयागराज, जेएनएन। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) के बाद संघटक महाविद्यालयों ने भी छात्र परिषद पोल की अधिसूचना जारी करना शुरू कर दिया है। इलाहाबाद डिग्री कॉलेज (एडीसी), युइंग क्रिश्चियन कॉलेज (इसीसी) और श्यामा प्रसाद मुखर्जी कॉलेज ने अधिसूचना जारी कर दी है। एडीसी ने चुनाव कार्यक्रम भी घोषित कर दिया। चुनाव अधिकारी डॉ. राम वर्ण शुक्ल को बनाया गया है।

14 एवं 15 अक्टूबर को नामांकन फार्म की बिक्री होगी

डॉ. शुक्ल ने बताया कि 14 एवं 15 अक्टूबर को सुबह 11 बजे से अपराह्न एक बजे तक कीडगंज परिसर में नामांकन फार्म की बिक्री होगी। 16 अक्टूबर को 11 बजे से दो बजे तक नामांकन और शाम चार बजे प्रत्याशियों की संभावित सूची जारी की जाएगी। 17 अक्टूबर को सुबह 11 बजे से एक बजे तक आपत्ति दर्ज करने का समय तय किया गया है। 18 अक्टूबर को सुबह दस बजे से अपराह्न एक बजे तक नामांकन प्रपत्रों की जांच होगी। 19 को सुबह दस बजे से मध्याह्न 12 बजे तक नाम वापसी और अपराह्न तीन बजे अंतिम सूची जारी की जाएगी।

अपराह्न दो बजे से चार बजे तक पोल होगा

21 अक्टूबर को सुबह आठ बजे से अपराह्न एक बजे तक कीडगंज परिसर में मतदान होगा। 2:30 बजे मतगणना के बाद चुनाव परिणाम की घोषणा की जाएगी। वहीं 22 अक्टूबर को सुबह आठ बजे से अपराह्न एक बजे तक परिषद के पदाधिकारी पद के प्रत्याशियों का नामांकन, अपराह्न 12 से एक तक नाम वापसी और 1:30 बजे अंतिम सूची जारी की जाएगी। अपराह्न दो बजे से चार बजे तक मतदान होगा। शाम 4:30 बजे मतगणना के बाद चुनाव परिणाम घोषित किया जाएगा। फिर नवनिर्वाचित पदाधिकारी शपथ ग्रहण करेंगे। वहीं, इविवि के चीफ प्रॉक्टर ने फोर्स तैनात किए जाने की मांग की है।

यु‍इंग क्रिश्चियन महाविद्यालय में भी तैयारी

उधर, युइंग क्रिश्चियन महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. अरुण मोजेज ने अर्थशास्त्र विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. उमेश प्रताप सिंह को छात्र परिषद पोल का मुख्य निर्वाचन अधिकारी बनाया है। डॉ. जस्टिन मसीह और डॉ. प्रदीप प्रिया को उप निर्वाचन अधिकारी बनाया गया है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ उमेश प्रताप सिंह ने कार्यभार ग्रहण करते ही चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी। प्रथम चरण में कक्षा वर्ग प्रतिनिधियों का चुनाव इलाहाबाद विश्वविद्यालय के साथ ही 21 अक्टूबर को कराए जाने की संभावना है। इसके अलावा श्यामा प्रसाद मुखर्जी में भी चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी गई है। प्राचार्य डॉ. अरुण प्रकाश ने बताया कि रसायन विज्ञान के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. अरुण कुमार शुक्ल को चुनाव अधिकारी नियुक्त किया गया है। सोमवार को कार्यक्रम जारी कर दिया जाएगा।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस