Move to Jagran APP

देवी मंदिरों में श्रद्धालुओं की सुरक्षा को रही चाक चौबंद व्यवस्था

नवरात्र की अष्टमी पर शनिवार को देवी मंदिरों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। यहां महिला पुलिसकर्मियों की बड़ी संख्या में तैनाती की गई थी। मंदिर के भीतर से लेकर बाहर तक हर शख्स पर नजर रखी जा रही थी। कई जगह बैरीकेडिग भी की गई थी। वहीं मंदिर में भीड़ न एकत्र हो इसके लिए मंदिर प्रबंधन भी पुलिसकर्मियों का सहयोग कर रहा था।

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Oct 2020 08:03 PM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 08:03 PM (IST)
देवी मंदिरों में श्रद्धालुओं की सुरक्षा को रही चाक चौबंद व्यवस्था
देवी मंदिरों में श्रद्धालुओं की सुरक्षा को रही चाक चौबंद व्यवस्था

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : नवरात्र की अष्टमी पर शनिवार को देवी मंदिरों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। यहां महिला पुलिस कर्मियों की बड़ी संख्या में तैनाती की गई थी। मंदिर के भीतर से लेकर बाहर तक हर शख्स पर नजर रखी जा रही थी। कई जगह बैरीकेडिग भी की गई थी। वहीं मंदिर में भीड़ न एकत्र हो, इसके लिए मंदिर प्रबंधन भी पुलिस कर्मियों का सहयोग कर रहा था।

loksabha election banner

कोविड-19 को लेकर जारी गाइडलाइन का पालन न करने वालों को देवी मंदिरों में प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा था। मास्क न लगाने वालों की सख्त निगरानी हो रही थी। अगर किसी ने मास्क नहीं लगाया है तो उसे मंदिर के बाहर ही रोक दिया जा रहा था। साथ ही फिजिकल डिस्टेंसिग का उल्लंघन करने वालों पर भी कार्रवाई हो रही थी। देवी मंदिरों के बाहर कई जगह लाउडस्पीकर लगाए गए थे। इसके माध्यम से लोगों को कोविड-19 के प्रति जागरूक किया जा रहा था। मास्क लगाने के साथ ही फिजिकल डिस्टेंसिग के बारे में बताया जा रहा था। पूजन सामग्री बेचने वालों को दी हिदायत

मंदिर के आसपास पूजन सामग्री बेचने वालों को भी हिदायत दी गई थी। कहा गया था कि अगर दुकान पर भीड़ एकत्र हुई तो कार्रवाई की जाएगी। चेतावनी का असर यह है कि दुकानदार अपनी दुकानों पर भीड़ नहीं जुटने दे रहे थे। ----

सांसद ने दी विजय दशमी की बधाई

प्रयागराज : फूलपुर सासद केसरी देवी पटेल ने सभी को विजयदशमी की बधाई दी है। हिदायत भी दी है कि पर्व मनाएं लेकिन सावधानी से। कहा कि अभी कोरोना की कोई दवा नहीं है इसलिए सावधानी ही बचाव है। अनावश्यक रूप से कहीं भीड़ न लगाएं। मास्क जरूर लगाएं। सैनिटाइजेशन का भी पूरा ध्यान रखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.