Move to Jagran APP

असलहे से लैस तीन शूटर हत्‍या की फिराक में थे, एसटीएफ ने दबोचे Prayagraj News

अपने दुश्मन की हत्या करने जा रहे तीन शूटरों को एसटीएफ ने दबोच लिया। उनके पास से असलहे व कारतूस भी बरामद किया गया है।

By Edited By: Published: Sun, 25 Aug 2019 07:50 PM (IST)Updated: Mon, 26 Aug 2019 08:16 AM (IST)
असलहे से लैस तीन शूटर हत्‍या की फिराक में थे, एसटीएफ ने दबोचे Prayagraj News
असलहे से लैस तीन शूटर हत्‍या की फिराक में थे, एसटीएफ ने दबोचे Prayagraj News
प्रयागराज, जेएनएन। एसटीएफ प्रयागराज यूनिट ने अपने दुश्मन की हत्या करने जा रहे तीन शूटरों को करछना में भीरपुर रेलवे स्टेशन के पास दबोच लिया। उनके कब्जे से अवैध असलहे और मोबाइल मिले। गिरोह का सरगना भाग निकला।

एसटीएफ ने करछना पुलिस के साथ घेरकर शूटरों को दबोचा
एसटीएफ के डिप्टी एसपी नवेंदु कुमार के मुताबिक, इंस्पेक्टर केसी राय और अतुल सिंह करछना के पचदेवरा चौराहे के पास थे। उन्‍हें खबर मिली कि कौशलेश यादव हत्याकांड में वांछित दिनेश यादव दो अन्य शूटरों के साथ भीरपुर रेलवे स्टेशन के पास मौजूद है। एसटीएफ ने करछना पुलिस के साथ घेरकर तीनों को दबोच लिया। उनकी तलाशी में तीन तमंचे, कारतूस, दो मोबाइल फोन, आधार कार्ड, एटीएम, पैन कार्ड, नगदी मिली।

कुख्यात गैंगस्टर राजा पांडे को हत्या की नीयत से गोली मारी थी
पकड़े गए शूटरों में करछना के वीरपुर गांव का दिनेश कुमार यादव, जंघई जौनपुर का निर्मल कुमार यादव और नेदुला गांव जंघई का शशिकांत पाल है। दिनेश ने पूछताछ में बताया कि वह करछना के अपराधी विजय पांडेय के लिए काम करता है। दिनेश और विजय पांडेय ने करीब ढाई साल पहले इलाके में अवैध धन उगाही में वर्चस्व के झगड़े में करछना के ही कुख्यात गैंगस्टर राजा पांडे को हत्या की नीयत से गोली मार दी थी, हालांकि वह बच गया था।

राजा पांडेय ने विजय के घर में घुसकर उसके पिता की हत्‍या की
अस्पताल से निकलने के बाद राजा पांडेय ने विजय के घर में घुसकर उसके पिता लालता प्रसाद पांडेय की हत्या कर दी। इसके बाद विजय और राजा पांडेय में दुश्मनी बढ़ गई। कुछ दिन बाद राजा ने दिनेश पर हमला कराया, जिसमें वह बच गया। फिर दिनेश ने इस हमले में मुखबिरी के शक में कौशलेश यादव को गोली से उड़ा दिया। उसकी हत्या में दिनेश की तलाश चल रही थी।

क्रिकेट खेलते दोस्ती और बन गए शूटर
दिनेश के साथ पकड़े गए जंघई के निर्मल और शशिकांत ने बताया कि विजय पांडेय अक्सर उनके गांव में अपने रिश्तेदार के यहां आता था। वे लोग साथ क्रिकेट खेलते थे। विजय के कहने पर वे दोनों करछना में उसके एक दुश्मन शिवा कुशवाहा को मारने के लिए आए थे, तभी दिनेश समेत पकड़े गए। एसटीएफ का दावा है कि ये शूटर दो कत्ल करने वाले थे। फरार हुए विजय की तलाश हो रही है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.