प्रयागराज [राज्य ब्यूरो]। कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने जूनियर इंजीनियर पद की भर्ती परीक्षा 2019 के लिए ऑनलाइन आवेदन लेना शुरू कर दिया है। जेई सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रीकल, क्वांटीटी सर्वेइंग परीक्षा 2019 के लिए अभ्यर्थी 13 अगस्त से 12 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन एसएससी की वेबसाइट पर 12 सितंबर की शाम पांच बजे तक किया जा सकता है, जबकि ऑनलाइन आवेदन शुल्क 14 सितंबर की शाम पांच बजे तक जमा किया जा सकता है। परीक्षा के लिए ऑफलाइन चालान भी 14 सितंबर की शाम पांच बजे तक दिया जा सकेगा।

यहां करें आवेदन...https://ssc.nic.in/" rel="nofollow

एसएससी केंद्र सरकार के अलग-अलग विभागों में जूनियर इंजीनियर की भर्ती के लिए आवेदन ले रहा है। चयनितों की नियुक्ति केंद्र सरकार के अलग-अलग मंत्रालय, विभागों व संगठनों में की जाएगी। इसकी ऑनलाइन परीक्षा देशभर में कराई जाएगी, जबकि एसएससी के मध्य क्षेत्र में आने वाले उत्तर प्रदेश व बिहार राज्य के भागलपुर, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, पटना, पूर्णिया, आगरा, अलीगढ़, बरेली, गोरखपुर, झांसी, कानपुर, लखनऊ, मेरठ, मुरादाबाद, प्रयागराज व वाराणसी जिलों में परीक्षा का केंद्र बनाया जाएगा। एसएससी मध्य क्षेत्र के निदेशक राहुल सचान ने बताया कि जेई परीक्षा से जुड़ी सारी जानकारी वेबसाइट पर डाली गई है। इसके बाद भी किसी प्रकार की दिक्कत है तो हमारे कार्यालय पर संपर्क कर सकते हैं।

एक सितंबर को सिर्फ लखनऊ में होगी प्रोग्रामर परीक्षा

उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने कंप्यूटर आपरेटर ग्रेड बी के अंतर्गत प्रोग्रामर/ प्रोग्रामर ग्रेड-1 की परीक्षा का कार्यक्रम घोषित कर दिया है। यह परीक्षा सिर्फ लखनऊ में कराई जाएगी। परीक्षा एक सितंबर को लखनऊ के विभिन्न केंद्रों में दिन में 11.30 से 1.30 बजे तक होगी। परीक्षा नियंत्रक अरविंद मिश्र ने बताया कि प्रोग्रामर/ प्रोग्रामर ग्रेड-1 की परीक्षा के आयोजन को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है।

 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Umesh Tiwari