प्रयागराज, जेएनएन। सपा और कांग्रेस के कुछ नेता भी भाजपा में शामिल होने के लिए तैयार हैं। इसमें सपा के एक दिग्गज नेता और एक विधायक के अलावा दो पूर्व विधायक भी बताए जा रहे हैं। ये नेता भाजपा के बड़े नेताओं के संपर्क में हैं। इन नेताओं ने अप्रत्यक्ष रूप से भाजपा प्रत्याशियों की मदद भी की थी।

लोस चुनाव के दौरान ही भाजपा में शामिल होने के कयास थी 

मंडल के सपा और कांग्रेस के कई दिग्गज जिस तरह से भाजपा प्रत्याशियों की मदद में जुटे थे, उससे लोकसभा चुनाव के दौरान ही कयास लगाए जाने लगे थे कि वह चुनाव के पहले ही भाजपा में शामिल हो सकते हैं। मगर सियासी चाल में विशेषज्ञ ये दिग्गज बिल्कुल रिस्क नहीं लेना चाह रहे थे। वह नतीजे का इंतजार कर रहे थे। अब परिणाम आ गए तो एक बार फिर सियासी गलियारे में इन नेताओं के भाजपा में शामिल होने की चर्चा तेज हो गई है। कहा तो यहां तक जा रहा है कि भाजपा के लखनऊ और दिल्ली के बड़े नेताओं तक से सपा व कांग्रेस के ये दिग्गज संपर्क में हैं। जल्द ही इनकी भाजपा में ज्वाइनिंग हो सकती है। इनमें मंडल भर के एक दर्जन पूर्व ब्लॉक प्रमुख, लगभग दो दर्जन पूर्व जिला पंचायत सदस्य समेत डेढ़ सौ से ज्यादा कई और नेता भाजपाई होने वाले हैं। 

महानगर अध्यक्ष बोले, भाजपा परिवार में शामिल होना चाहते हैं तो स्वागत

भाजपा महानगर अध्यक्ष अवधेश गुप्ता का कहना है कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। हां, कोई भाजपा परिवार में शामिल होना चाहता है तो स्वागत है। कहा कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में लोगों ने आशा जताई थी और इस बार विश्वास जताया है।

पांचों सांसदों का होगा अभिनंदन

भाजपा के नवनिर्वाचित पांच सांसदों का दो जून को शहर में एक साथ अभिनंदन किया जाएगा। इसके लिए तैयारियां तेज कर दी गई हैं। पार्टी कार्यालय में हुई बैठक में महानगर अध्यक्ष अवधेश गुप्ता ने बताया कि इलाहाबाद की सांसद डॉ. रीता बहुगुणा जोशी, फूलपुर की केशरी देवी पटेल, कौशांबी के विनोद सोनकर, भदोही के रमेश बिंद, प्रतापगढ़ के संगम लाल गुप्ता का स्वागत होगा। समारोह में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह एवं नागरिक उड्डयन मंत्री नंदगोपाल गुप्त नंदी व सभी विधायक भी शामिल होंगे।

समारोह की तैयारी हो रही

समारोह की तैयारियों को लेकर रूपरेखा भी तय की गई। मीडिया प्रभारी पवन श्रीवास्तव ने बताया कि जल्द ही समारोह स्थल का चयन कर लिया जाएगा। समारोह में मतदाताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं का आभार भी जताया जाएगा। बैठक में कुंज बिहारी मिश्र, बरखा प्रकाश, विष्णु वर्मा आदि मौजूद रहे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Brijesh Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप