इलाहाबाद (जेएनएन)। कमला नेहरू अस्पताल में कैंसर यूनिट का उद्घाटन करने व एक चिकित्सा भवन का
शिलान्यास करने के उद्देश्य से सोनिया गांधी स्वराज भवन पहुंच चुकी हैं। बमरौली एयरपोर्ट पर उनका विमान ठीक 9:30 बजे लैंड किया। इसके बाद वहां से अकेले कार से सोनिया स्वराज भवन के लिए निकली और 10:15 बजे पहुंच गई। अभी वह 11:30 बजे तक स्वराज भवन में ही रहेंगी। उनका आनंद भवन का भ्रमण करने का भी प्रोग्राम है। तत्पश्चात स्वराज भवन में ही थोड़ा रेस्ट करने के बाद शाम 5:00
बजे कमला नेहरू अस्पताल के लिए निकल जाएंगी।

राहुल गांधी राजस्थान से बमरौली एयरपोर्ट पर विशेष विमान से पहुंचेंगे। वहां से वे कमला नेहरू अस्पताल आएंगे। इसके बाद सोनिया गांधी व राहुल गांधी कैंसर यूनिट का उद्घाटन करेंगे और रात 9 बजे विशेष विमान से दिल्ली निकल जाएंगे । किसी नेता को इस कार्यक्रम में आने की इजाजत नहीं है। बाहर कड़ी सुरक्षा है।सूत्रों की माने तो वह रायबरेली के हरचंदपुर पहुंच कर ट्रेन दुर्घटना स्थल भी पहुंच सकती हैं जहां पर सात लोगों की मौत हो चुकी है। 

बताते चलें कि रायबरेली के हरचंदपुर रेलवे स्टेशन के पास Train No: 14003 Up (MaLDa Town -NDLS Exp) फरक्का एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। डीअारएम ने बताया है कि हादसे में सात यात्रियों की मौत और लगभग 40 यात्री घायल हो गये हैं। यात्रियों के अनुसार सुबह यह ट्रेन 6 बजकर 5 मिनट पर हरचंदपुर रेलवे स्टेशन से नई दिल्ली के लिये रवाना हुई थी।

स्टेशन से 50 मीटर दूर पहुंचते ही ट्रेन के इंजन समेत छह कोच पटरी से उतर गये। तेज रफ्तार होने से यात्रियों में चीखपुकार मच गई। हादसा कैसे हुअा अभी यह पता नहीं चला है। मुख्यमंत्री योगी अादित्यनाथ ने तुरंत राहत पहुंचाने के अादेश दिये हैं। वहीं सूत्रों के मुताबिक रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी खुद घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं।

राजनीतिक दौरा न होने के कारण पार्टी पदाधिकारियों को इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। फिलहाल दोनों नेताओं की एसपीजी ने मंगलवार से ही शहर में डेरा डाल दिया है। राहुल गांधी 5:50 बजे बमरौली एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके बाद वे कमला नेहरू अस्पताल पहुंचेंगे। वहां से अपनी मां के साथ कैंसर यूनिट का उद्घाटन करेंगे। रात में वे मां सोनिया गांधी के साथ विशेष विमान से नई दिल्ली वापस चले जाएंगे। 

Posted By: Ashish Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप