Move to Jagran APP

प्रतापगढ़ में एसओ व सात पुलिस कर्मी लाइन हाजिर, पुलिस दबिश में वृद्ध की मौत का है मामला

प्रतापगढ़ में सांगीपुर थाने के एसओ और सात पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है। पुलिस छापेमारी के दौरान वृद्ध की संदिग्‍ध मौत पर यह कार्रवाई की गई है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 10:48 AM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 10:48 AM (IST)
प्रतापगढ़ में एसओ व सात पुलिस कर्मी लाइन हाजिर, पुलिस दबिश में वृद्ध की मौत का है मामला
प्रतापगढ़ में एसओ व सात पुलिस कर्मी लाइन हाजिर, पुलिस दबिश में वृद्ध की मौत का है मामला

प्रयागराज, जेनएन। प्रतापगढ जिले की लालगंज कोतवाली क्षेत्र में शनिवार को पुलिस दबिश के दौरान वृद्ध की मौत के मामले में बड़ा रूप ले लिया है। वृद्ध के परिवार के लोगों ने पुलिस पिटाई का आरोप लगाया है। इस मामले में सांगीपुर के एसओ और सात पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है। इस कार्रवाई के बाद सोमवार की सुबह आक्रोशित वृद्ध के स्‍वजनों का आक्रोश शांत हुआ। अब भारी पुलिस बल की मौजूदगी में शव दफनाने की तैयारी हो रही है।

loksabha election banner

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में लिवर फटने से मौत की पुष्टि हाेने पर मामला गंभीर हुआ

लालगंज कोतवाली क्षेत्र के सगरा सुंदरपुर गांव के बाबूतारा मजरे में सांगीपुर पुलिस शनिवार की रात दबिश देने गई थी। इस दौरान मकबूल (65)  नामक व्यक्ति की मौत हो गई। मकबूल के घरवालों ने पुलिस की पिटाई से मौत का आरोप लगाया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में लिवर फटने से मौत की बात सामने आई तो मामला गंभीर हो गया। इस मामले में प्रभारी एसपी सुरेंद्र द्विवेदी ने बताया कि सांगीपुर एसओ प्रमोद कुमार सिंह और सात पुलिस कर्मी लाइन हाजिर कर दिए गए हैं। ऐसा इसलिए ताकि इस प्रकरण में शुरू होने वाली जांच प्रभावित न हो सके।

कब्रिस्‍तान में शव दफनाने की तैयारी

वहीं सोमवार को बाबूतारा मजरे में मकबूल के शव दफन को लेकर चल रही तैयारी के दौरान ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस फोर्स लगी है। बताते हैं कि पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के बाद मकबूल के परिवार के लोगों का आक्रोश शांत हुआ है। वह शव का अंतिम संस्कार करने को मान गए हैं। घर से करीब तीन किलोमीटर दूर तिलौरी स्थित कब्रिस्तान लेकर जाने की तैयारी की जा रही है। मौके पर आधा दर्जन थानों की पुलिस फोर्स मौजूद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.