Move to Jagran APP

धूमनगंज में सरेशाम लूट की कोशिश, बमबाजी

धूमनगंज थाना क्षेत्र में बिजली विभाग के कैशियर पर मिर्च पाउडर झोंक कर बदमाशों ने सोमवार की शाम लूट की कोशिश की। गार्ड ने जब बंदूक तानी तो बदमाश फरार हो गए। सीसीटीवी में लुटेरे कैद हो गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Jul 2018 06:00 AM (IST)Updated: Tue, 10 Jul 2018 06:00 AM (IST)
धूमनगंज में सरेशाम लूट की कोशिश, बमबाजी
धूमनगंज में सरेशाम लूट की कोशिश, बमबाजी

जासं, इलाहाबाद : धूमनगंज थाना क्षेत्र में बेखौफ बदमाशों ने सोमवार शाम लूट की कोशिश की। नाकाम रहने पर बिजली विभाग के कैशियर पर बम से हमला किया व मिर्च पाउडर भी झोंक दिया। गनीमत रही कि सुरक्षा गार्ड ने सही वक्त पर बंदूक तान दी तो बदमाश रुपयों भरा बैग छोड़कर भाग निकले। घटना की खबर पाकर सीओ, इंस्पेक्टर फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू की। सीसीटीवी में कैद तस्वीर के आधार पर लुटेरों के तलाश चल रही है।

loksabha election banner

केन्द्रांचल कॉलोनी कन्हईपुर में बिजली विभाग का दफ्तर है। वहां उपभोक्ता अपना बिल जमा करते हैं। कन्हईपुर केंद्र में कार्यरत कैशियर प्रसून घोष शाम करीब चार बजे सुरक्षा गार्ड ज्ञान सिंह के साथ पैसा जमा करने के लिए प्रीतम नगर स्थित हेड ऑफिस जा रहे थे। हेलमेट लगाकर बाइक गार्ड चला रहा था। जबकि कैशियर बैग में दो लाख 28 हजार रुपये लेकर पीछे बैठे थे। कहा जा रहा है कि हेड ऑफिस से करीब डेढ़ सौ मीटर पहले ही नकाबपोश बदमाशों ने बाइक के आगे बमबाजी कर दी। इससे कैशियर और गार्ड सड़क पर गिर पड़े और बाइक क्षतिग्रस्त हो गई। इस पर लुटेरे कैशियर पर मिर्च पाउडर फेंककर रुपयों भरा बैग छीनने लगे। यह देख गार्ड ज्ञान सिंह ने हिम्मत दिखाई और अपनी बंदूक तानकर बदमाशों को ललकारा। तब बदमाश बैग छोड़कर भागने लगे तो उसे कुछ दूर तक दौड़ाया, लेकिन वे पकड़ में नहीं आए। सरेराह हुई वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई। खबर मिलते ही इंस्पेक्टर संजय द्विवेदी, सीओ श्रीशचंद्र फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। छानबीन में सीसीटीवी में बदमाशों की तस्वीर कैद मिली।

....

कन्हईपुर से ही लग गए थे पीछे -

तफ्तीश में जुटी धूमनगंज पुलिस को यह भी पता चला है कि शातिर लुटेरे कन्हईपुर से ही कैशियर के पीछे लग गए थे। हेड ऑफिस और केंद्र के बीच करीब एक किलोमीटर की दूरी है। ऐसे में पुलिस उस रास्ते लगे दूसरे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाल रही है। पुलिस का मानना है कि दो बदमाश पैदल भागे थे, लेकिन उनके लिए बाइक या दूसरा कोई वाहन जरूर आगे कहीं रहा होगा। पुलिस ऐसे सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है, जिससे बदमाशों का पता लगाया जा सके। कई संदिग्ध युवकों को उठाकर पूछताछ भी चल रही है।

....

वर्जन-

कुछ बदमाशों ने बमबाजी कर लूट की कोशिश की थी। उनके बारे में कुछ सुराग मिले हैं। संदिग्ध युवकों को उठाकर पूछताछ की जा रही है। जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

- श्रीशचंद्र, सीओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.