प्रयागराज, जेएनएन। गणतंत्र दिवस पर खेल विभाग की ओर से साइकिल  रेस कराई जाएगी। प्रतियोगिता की विशेषता यह रहेगी कि इसमें आगे रहने वाला खिलाड़ी नहीं, बल्कि अंतिम स्थान पर काबिज यान सबसे पीछे रहने वाला ही अव्वल माना जाएगा। चौंक गए न, जी हां यह स्लो साइकिल रेस होगी। इस रेस में महिला व पुरुष वर्ग में बच्चे, बूढ़े और जवान भाग ले सकता है।

जिले में पहली बार स्लो साइकिल रेस का होगा आयोजन

जिले में पहली बार स्लो साइकिल रेस का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए शनिवार की पूर्वाह्न 11 बजे से मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में निश्शुल्क रजिस्टे्रशन शुरू होगा और दिन भर चलेगा। यहां पर रजिस्ट्रेशन के बाद हर प्रतिभागी को चेस्ट नंबर मिलेगा। चेस्ट नंबर लेने वाले ही इसमें भाग ले सकेंगे।

कंपनी बाग से शुरू होगी प्रतियोगिता और समापन हिंदू हॉस्टल पर होगा

क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी अनिल तिवारी ने बताया कि यह प्रतियोगिता गणतंत्र दिवस पर कंपनी बाग के गेट नंबर तीन चंद्रशेखर आजाद मूर्ति के सामने से शुरू होगी। इसका समापन ङ्क्षहदू हॉस्टल चौराहे पर होगा। पुरुष वर्ग की रेस सुबह 6:30 बजे और महिला वर्ग की रेस 6:50 बजे से शुरू होगी। उन्होंने बताया कि इस रेस में बिना जमीन पर पैर रखे लगातार धीमी गति से साइकिल चलाकर निर्धारित स्थान पर सबसे बाद में पहुंचने वाला प्रतिभागी ही विजेता होगा। क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी ने बताया कि प्रथम, द्वितीय और तृतीय के अलावा तीन अन्य को पुरस्कार दिया जाएगा।

क्रिकेट और हाकी मैच कल

मजीदिया इस्लामिया इंटर कॉलेज में गणतंत्र दिवस पर विद्यालय की मौजूदा टीम और पुरा छात्रों के बीच क्रिकेट और हाकी मैच होगा। प्रधानाचार्य के मुताबिक क्रिकेट मैच दिन में 11 और हाकी शाम को चार बजे होगा।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस