Move to Jagran APP

CAA Protest : सड़क पर भी लिख दिए सीएए के विरोध में नारे Prayagraj News

धारा 144 के उल्लंघन पर मुकदमा दर्ज करने के बाद बड़ी संख्या में लोगों को नोटिस भेजने से भी रोष रहा। हालांकि एसपी सिटी का कहना है कि यह कानूनी प्रक्रिया है जिस पर तो अमल होगा ही।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 25 Jan 2020 10:03 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jan 2020 01:30 PM (IST)
CAA Protest : सड़क पर भी लिख दिए सीएए के विरोध में नारे Prayagraj News
CAA Protest : सड़क पर भी लिख दिए सीएए के विरोध में नारे Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन । रोशन बाग के मंसूर अली पार्क में सीएए के विरोध में जारी धरना प्रदर्शन में शुक्रवार को भारी भीड़ रही। शहर के अटाला, करेली, अकबरपुर, दरियाबाद, रानी मंडी समेत कई इलाकों से होते हुए महिलाओं का जुलूस पार्क पहुंचा। सीएए विरोधी नारे लगा रही महिलाएं बच्चों के साथ धरने पर बैठी रहीं। महिलाओं का कहना था कि सीएए की समाप्ति तक धरना प्रदर्शन चलता रहेगा।

prime article banner

पुलिस के नोटिस भेजने से आक्रोश

पुलिस द्वारा धारा 144 के उल्लंघन पर मुकदमा दर्ज करने के बाद बड़ी संख्या में लोगों को नोटिस भेजने से भी रोष रहा। हालांकि एसपी सिटी का कहना है कि यह कानूनी प्रक्रिया है जिस पर तो अमल होगा ही। लोगों में आशंका है कि पुलिस कभी भी बल प्रयोग कर जबरन पार्क से हटा सकती है। इस बीच गुरुवार रात पार्क के बाहर सड़क पर सफेद पेंट से नो सीएए और इंकलाब जिंदाबाद के स्लोगन लिख दिए गए। हालांकि पुलिस पहले ही लोगों को पार्क से बाहर ऐसी किसी भी गतिविधि करने से मना कर चुकी है।

सपा ने चिंतन शिविर में मनाई कर्पूरी ठाकुर की जन्मतिथि

जन नेता के नाम से विख्यात बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री 96 वर्षीय कर्पूरी ठाकुर की जन्मतिथि माघ मेला क्षेत्र स्थित समाजवादी पार्टी के चिंतन शिविर में मनाई गई। सपा नेताओं ने जन्मतिथि कार्यक्रम को किसान दिवस के रूप में बताया। कहा कि कर्पूरी ठाकुर किसान के घर में पैदा हुए। अपने कर्म, आचरण और सादगी से वे डॉ. राम मनोहर लोहिया तथा जय प्रकाश नारायण के साथी बने। इसके बाद बिहार के मुख्यमंत्री बन उन्होंने गरीबों व किसानों के लिए काम किया। यह विचार चिंतन शिविर में कार्यक्रम संयोजक अवधेश आनंद ने व्यक्त किए। अध्यक्षता करते हुए हरिश्चंद्र द्विवेदी ने कहा कि वर्तमान समय में ऐसी फांसीवादी ताकतें देश की सत्ता पर बैठी हैं जो देेश के संविधान से खिलवाड़ कर रही हैं। धर्म निरपेक्षता को खत्म कर रही हैं। संचालन करते हुए अनंत बहादुर सिंह ने कहा कि किसान, मजदूर और नौजवानों के भविष्य से मौजूदा सरकार खिलवाड़ कर रही है। जन्मतिथि पर हुई इस गोष्ठी में गोरखपुर से आए किसान नेता खरभान यादव, जनार्दन यादव, रमाशंकर प्रजापति, अभिनव प्रकाश आदि शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.