Move to Jagran APP

Prayagraj Lockdown Day 7 : आज से सुबह 10 से शाम चार बजे तक बैंकों में होंगे जनता के काम Prayagraj News

शहरवासियों के लिए राहत भरी खबर है। बैंक की शाखाओं में भीड़ को देखते हुए एसएलबीसी ने बैंकों के खुलने के समय में बदलाव किया है। आज से बैंक सुबह 10 से शाम 4 बजे तक खुलेंगे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 10:35 AM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 03:00 PM (IST)
Prayagraj Lockdown Day 7 : आज से सुबह 10 से शाम चार बजे तक बैंकों में होंगे जनता के काम  Prayagraj News
Prayagraj Lockdown Day 7 : आज से सुबह 10 से शाम चार बजे तक बैंकों में होंगे जनता के काम Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। बैंकों में मंगलवार यानी आज से पूर्ववत सुबह 10 से शाम चार बजे तक काम होंगे। इस संबंध में स्टेट लेवल बैंकर्स कमेटी (एसएलबीसी) ने सोमवार को निर्देश जारी कर दिए हैं।  खाता दुरुस्त कराने, पास बुक में इंट्री कराने, पेंशन की जानकारी आदि के लिए तमाम बैंक शाखाओं में भीड़ लग रही है। भीड़ को देखते हुए ऐसा निर्णय लिया गया है कि बैंकों में सुबह 10 से शाम चार तक जनता के काम ही होंगे।

loksabha election banner

बैंकों में भीड़ को देखते हुए एसएलबीसी ने लिया निर्णय

एसएलबीसी ने पहले निर्णय लिया था कि 31 मार्च तक सभी बैंक सुबह 10 से दोपहर दो बजे तक खुलेंगे। हालांकि बैंकों में बढ़ते काम के दबाव के कारण सोमवार को अचानक निर्णय लिया गया कि मंगलवार से सभी बैंक पूर्ववत खुलेंगे। सुबह 10 से शाम चार तक जनता के काम होंगे। शहरी क्षेत्र में इलाहाबाद बैंक की लूकरगंज शाखा, नैनी में यूनियन बैंक, इलाहाबाद बैंक समेत ग्राम क्षेत्रों की बैंक शाखाओं में लोगों की काफी भीड़ लग रही है। सोमवार को इसका नजारा भी दिखा कुछ जगह लाइनें लगानी पड़ीं, जिससे फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो सका।

जिला अग्रणी प्रबंधक बोले, कर्मचारियों का रोटेशन सिस्‍टम खत्‍म

जिला अग्रणी प्रबंधक ओएन सिंह ने बताया कि बैंकों में आज से 10 से चार तक काम होंगे। कर्मचारियों का रोटेशन सिस्टम भी खत्म कर दिया गया है।

आज से दवा का नहीं होगा संकट

मंगलवार से शहर में दवा, सैनिटाइजर, मास्क और ग्लब्स की भी कमी नहीं रहेगी। सोमवार को डीएम भानुचंद्र गोस्वामी ने विनोद चंद्र दुबे, केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल दुबे, प्रेम अग्रवाल के साथ आवश्यक बैठक कर समस्याएं सुनीं। डीएम ने बैठक के दौरान ही लखनऊ के एडीएम सिटी अमरपाल सिंह से वार्ता की और वाहनों को प्रयागराज रवाना करने को कहा, जिस पर वाहन शाम को रवाना कर दिए गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.