Move to Jagran APP

परिवार के छह लोगों को पीटा, दुधमुंहे को जमीन पर फेंका

सड़क किनारे रखे एक व्यक्ति का थोड़ा का पुआल उठा लाए और अलाव जलाने को लेकर कौशांबी के करारी थाना क्षेत्र के सैबसा गांव में मारपीट।

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Nov 2018 10:30 AM (IST)Updated: Fri, 30 Nov 2018 10:30 AM (IST)
परिवार के छह लोगों को पीटा, दुधमुंहे को जमीन पर फेंका
परिवार के छह लोगों को पीटा, दुधमुंहे को जमीन पर फेंका

प्रयागराज : कौशांबी जनपद के करारी थाना क्षेत्र के सैबसा गांव में मामूली बात पर दो दर्जन से अधिक हमलावरों ने घर में घुसकर परिवार के छह लोगों को बेरहमी से पीटा। इतना ही नहीं दुधमुंहे बच्चे को जमीन पर उठाकर पटक दिया। सभी घायलों को जिला अस्पताल में मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया। मामले की शिकायत पुलिस से की गई।

loksabha election banner

सैबसा निवासी ¨वदेश्वरी प्रसाद खेती करके परिवार का भरण पोषण करता है। बुधवार सुबह उसके परिवार के बच्चे गांव के बाहर सड़क किनारे रखे एक व्यक्ति का थोड़ा का पुआल उठा लाए और अलाव जला लिया। इसकी जानकारी पुआल मालिक को हुई तो उसने गालीगलौच किया। लोगों ने समझाकर मामला शांत कराया। शाम को विपक्षी ने अपने रिश्तेदारों समेत करीब दो दर्जन लोगों को इकट्ठा किया। तमंचा व लाठी से लैस हमलावरों ने ¨वदेश्वरी के घर पर चढ़कर गाली-गलौज करना शुरू कर दिया।

विरोध करने पर हमलावरों ने घर में घुसकर उसकी पिटाई की। बीच-बचाव करने आई पत्नी रेशमा देवी, मां नत्थी, भाभी मीना देवी व बेटा आदर्श को भी हमलावरों ने जमकर पीटा। इतना ही नहीं, परिवार वालों की पिटाई देख रो रहे ¨वदेश्वरी के डेढ़ वर्षीय बेटे सिद्धार्थ को एक हमलावर ने जमीन पर उठाकर पटक दिया। इससे वह घायल हो गया।

हमलावरों का तांडव देख ग्रामीणों ने सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची डॉयल-100 पुलिस को देख हमलावर भाग निकले। घायल हालत में सभी को जिला अस्पताल में मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा। ¨वदेश्वरी का कहना है कि उसने दो दर्जन हमलावरों के खिलाफ तहरीर दी थी लेकिन उसे बदलवाकर महज तीन लोगों के खिलाफ एनसीआर दर्ज किया गया। दो दर्जन हमलावरों ने मारपीट किया है और तहरीर बदलवाकर महज तीन लोगों को ही शामिल किया गया है तो यह गलत है। ऐसा मामला संज्ञान में नहीं है। यदि ऐसा है तो जांच कर निष्पक्ष कार्रवाई की जाएगी।

- उमाशंकर यादव, इंस्पेक्टर करारी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.