Move to Jagran APP

सरगना समेत छह शराब तस्कर गिरफ्तार, 38 पेटी अवैध शराब भी बरामद

नवाबगंज की पुलिस व क्राइम ब्रांच ने छह शराब तस्‍करों को गिरफ्तार किया है। इनमें सरगना भी शामिल है। उनके पास से अवैध शराब व वाहन भी बरामद किया गया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 05 Mar 2019 12:22 PM (IST)Updated: Tue, 05 Mar 2019 12:22 PM (IST)
सरगना समेत छह शराब तस्कर गिरफ्तार, 38 पेटी अवैध शराब भी बरामद
सरगना समेत छह शराब तस्कर गिरफ्तार, 38 पेटी अवैध शराब भी बरामद

प्रयागराज : क्राइम ब्रांच और नवाबगंज पुलिस ने अवैध शराब की तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। मामले में सरगना गजेंद्र उर्फ पुष्पेंद्र समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अभियुक्तों के कब्जे से 38 पेटी अवैध शराब, एक स्कार्पियो और एक बोलेरो गाड़ी बरामद हुई है।

loksabha election banner

 आरोपितों को पुलिस लाइन सभागार में मीडिया के सामने पेश किया गया। एसपी गंगापार एनपी सिंह व एएसपी धवल जायसवाल ने बताया कि गजेंद्र प्रतापगढ़ के जेठवारा थाना क्षेत्र स्थित शुकुलपुर काछा गांव का रहने वाला है। वह प्रतापगढ़ के अशोक शुक्ला, विपिन सिंह, मनीष पटेल, रायबरेली के तेजगांव निवासी सत्यम सिंह और करछना के सत्यम उर्फ सूर्या के साथ अवैध शराब की सप्लाई करता था।

दोगुने रेट में बेचते थे अंग्रेजी शराब

हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब साढ़े चार सौ रुपये प्रति बोतल के हिसाब से खरीदकर आठ सौ रुपये में बेचते थे। होली से पहले तस्कर विभिन्न जिलों में सप्लाई के लिए शराब मंगवा चुके थे। इसकी जानकारी होने पर क्राइम ब्रांच प्रभारी धर्मेंद्र सिंह यादव, एसआइ ओम शंकर शुक्ला, विजय विक्रम सिंह व लालगोपालगंज चौकी इंचार्ज मनोज सिंह ने टीम के साथ सभी को घेरकर टोल प्लाजा के पास से गिरफ्तार कर लिया। गजेंद्र, प्रतापगढ़ से भी कई बार जेल जा चुका है।

25 हजार का इनामिया लुटेरा गिरफ्तार

घूरपुर पुलिस ने इरादतगंज हाईवे के चौराहे पर एक इनामिया लुटेरे को गिरफ्तार कर लिया। घूरपुर पुलिस गश्त कर रही थी। इस बीच मुखबिर से सूचना मिली कि एक बदमाश तमंचे के साथ इरादतगंज बाजार के हाईवे के चौराहे पर खड़ा है। पुलिस को देखते ही वह भागने लगा। सिपाहियों ने घेरकर पकड़ लिया। थाने लाकर उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से लूट के आधा दर्जन मोबाइल, एक 315 बोर का तमंचा व एक ङ्क्षजदा कारतूस बरामद हुआ। पूछताछ में उसने धूमनगंज के नीम सराय का रहने वाला बताया।

साथी के साथ लूट की घटना को देता था अंजाम

वह अपने साथी विजय मौर्य निवासी मालापुर होलागढ़ व सुहैल अहमद निवासी महेवा पूरब पट्टी नैनी के साथ मिलकर घूरपुर सहित अन्य क्षेत्रों में लूट को अंजाम देता था। पिछले महीनों में घूरपुर के इरादतगंज ओवरब्रिज व गौहनिया बाईपास से भी आधा दर्जन लूट में वह शामिल था। उसके खिलाफ धूमनगंज थाने में तीन, खुल्दाबाद में चार, घूरपुर में पांच और बारा थाने में एक आपराधिक मुकदमा दर्ज है। एक मार्च को एसएसपी प्रयागराज ने उसके ऊपर 25 हजार रुपये का इनाम की घोषणा की थी। पुलिस ने उसे बाल संप्रेषण गृह भेजा दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.