Move to Jagran APP

साहब, स्मार्ट मीटर निकालकर इलेक्ट्रानिक वाला लगा दें

बिजली विभाग के शिकायत निवारण महाशिविर में सबसे अधिक शिकायतें आ रही हैं। लोगों का कहना है कि स्मार्ट मीटर से उनका बिल दोगुना आ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 09:28 PM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2020 09:28 PM (IST)
साहब, स्मार्ट मीटर निकालकर इलेक्ट्रानिक वाला लगा दें
साहब, स्मार्ट मीटर निकालकर इलेक्ट्रानिक वाला लगा दें

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : बिजली विभाग के शिकायत निवारण महाशिविर में सबसे अधिक शिकायतें स्मार्ट मीटर को लेकर आ रही हैं। उपभोक्ताओं का कहना है कि स्मार्ट मीटर निकालकर इलेक्ट्रानिक मीटर लगा दिए जाएं। अधिकारी उनको शासन के आदेश का इंतजार करने को कहकर पल्ला झाड़ ले रहे हैं।

loksabha election banner

करेली, करैलाबाग, गऊघाट, रामबाग, फोर्ट रोड, टैगोर टाउन, तेलियरगंज, मजार चौराहा, बमरौली, कसारी-मसारी, कालिदीपुरम, खुसरोबाग समेत अन्य उपकेंद्रों पर आयोजित शिकायत निवारण शिविर में 2389 शिकायतें आईं। उपभोक्ताओं का कहना है कि पहले उनका बिजली बिल हर माह 1500 रुपये के आसपास आता था, लेकिन इधर कुछ माह से 3000 रुपये तक आ रहा है। शिकायत के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। एक माह का बिजली का बिल बकाया होने पर उपकेंद्र से ही लाइन काट दी जा रही है। इसलिए इस स्मार्ट मीटर को बदलकर पुराना इलेक्ट्रानिक मीटर ही लगा दिया जाए। इसके अलावा मीटर में खराबी, बिल का भुगतान करने के बाद भी बकाया आने, लटकते बिजली के तार आदि से संबंधित भी शिकायतें रहीं। अधिकारियों का दावा है कि शिविर में आईं शिकायतों में 70 फीसद का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। 353 कनेक्शन काटे

-बिजली विभाग ने बकाएदारों के खिलाफ अभियान भी चलाया। अधीक्षण अभियंता आरके सिंह ने बताया कि शहर में 353 बकाएदारों के कनेक्शन काटे गए। शाम को इसमें से 40 फीसद लोगों ने भुगतान कर दिया, जिस पर उनकी लाइन चालू कर दी गई। जांच में 12 लोग बिजली चोरी करते भी पकड़े गए, जिनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.