Move to Jagran APP

प्रतापगढ़ में एडीजी के सामने दारोगा नहीं खोल सके पिस्टल, करनी पड़ी परेड

शासन के नोडल अधिकारी प्रयागराज जोन के एडीजी प्रेम प्रकाश ने प्रतापगढ़ में पुलिस लाइन के बेल्हा हॉल में थानेवार अपराधों की समीक्षा की।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 20 Jul 2020 02:24 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jul 2020 02:24 PM (IST)
प्रतापगढ़ में एडीजी के सामने दारोगा नहीं खोल सके पिस्टल, करनी पड़ी परेड
प्रतापगढ़ में एडीजी के सामने दारोगा नहीं खोल सके पिस्टल, करनी पड़ी परेड

प्रयागराज, जेएनएन। एडीजी प्रेम प्रकाश रविवार को को प्रतापगढ़ के मानधाता में थे। निरीक्षण के लिए थाना पहुंचे। एडीजी ने थाने में तैनात आठ दारोगाओं से पिस्टल खोलने को कहा तो छह दारोगा पिस्टल नहीं खोल सके। हालांकि कई प्रयास में अन्‍य तो पिस्‍टल खोल लिए लेकिन शहंशाह नामक दारोगा पिस्‍टल नहीं खोल सके। इस पर एडीजी को गुस्‍सा आ गया और उन्होंने एक दारोगा शहंशाह को पोर्टिको से थाना गेट तक दौड़ लगवाई। एडीजी ने थाना परिसर के बाहर सफाई न होने पर नाराजगी जताई। अधूरे पड़े अभिलेखों को दुरुस्त करने, थाने में खड़े वाहनों का मामला जल्द से जल्द निस्तारित  करने का निर्देश दिया। थाने का निरीक्षण करने के बाद वह प्रयागराज के लिए रवाना हो गए।

loksabha election banner

एडीजी ने थानेवार अपराधों की समीक्षा की

शासन के नोडल अधिकारी प्रयागराज जोन के एडीजी प्रेम प्रकाश ने प्रतापगढ़ में पुलिस लाइन के बेल्हा हॉल में थानेवार अपराधों की समीक्षा की। एडीजी का पारा उस समय चढ़ गया, जब उन्होंने पाया कि आधा दर्जन थाने में उन बदमाशों को टॉपटेन की सूची में रखा गया है, जिन पर सिर्फ एक-दो मुकदमे हैं। इस पर एडीजी ने संबंधित थानेदारों को जमकर फटकार लगाई। कहा कि मजाक बना रखा है, उन्होंने तत्काल टॉप टेन की सूची बदलने को कहा। कुछ थानेदारों को अपने थाने के गैंगस्टर के बारे ही नहीं पता था, उन्हें भी एडीजी ने फटकारा।

टॉप टेन बदमाशों की सूची देख चढ़ा एडीजी का पारा

करीब साढ़े तीन घंटे चली बैठक में एडीजी ने कहा कि इनामी अपराधियों को भी टॉप टेन की सूची में शामिल करें। जो भी टॉप टेन के अपराधी जेल के बाहर है, उनकी तत्काल गिरफ्तारी करें। सक्रिय बदमाशों की गैंग पंजीकृत करने, उनकी हिस्ट्रीशीट खोलने,  कुंडा व गैंगस्टर की कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इसी बीच एडीजी ने पूछ लिया कि करीब डेढ़ साल पहले मार्बल व्यवसायी राजेश सिंह की हत्या हुई थी। उसमें सुपारी देने वाले का नाम अब तक क्यों उजागर नहीं हो सका। इस सवाल पर अफसर बगल झांकने लगे। इसके अलावा एडीजी ने अन वर्कआउट हत्या व लूट की घटनाओं का जल्द से जल्द पर्दाफाश करने का निर्देश दिया। बैठक में एसपी अभिषेक सिंह, एएसपी पूर्वी सुरेंद्र द्विवेदी, एएसपी पश्चिमी दिनेश द्विवेदी, सभी सीओ, एसओ मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.